Friday, Dec 03, 2021
-->
milkha singh charged 1 rupee for biopic bhaag milkha bhaag jsrwnt

मिल्खा सिंह ने 'भाग मिल्खा भाग' के लिए चार्ज किए थे सिर्फ 1 रुपए

  • Updated on 6/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के महान एथलीट मिल्खा सिंह जोकि फ्लाइंग सिख के नाम से भी मशहूर थे। उनका शुक्रवार रात निधन हो गया। वह 33 दिन से कोरोना से पीड़ित थे। पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती मिल्खा सिंह रात 11:24 पर कोरोना से जंग हार गए। 17 मई को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनकी बायोपिक भाग मिल्खा भाग में उनके किरदार को निभाने वाले फरहान अख्तर ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

फरहान अख्तर की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' मिल्खा सिंह और उनके फैंस के लिए बहुत खास थी। उस समय मिल्खा सिंह ने अपनी इस फिल्म के बनने पर सिर्फ एक रुपए चार्ज किए थे। खास बात ये थी कि राकेश ओम प्रकाश मेहरा की टीम मिल्खा सिंह को कुछ स्पेशल देना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने मिल्खा सिंह को 1958 में छपा एक रुपये का नोट दिया था। दरअसल, 1958 में ही मिल्खा सिंह ने आजाद भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड मेडल जीता था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

5 दिन पहले ही हुआ था पन्नी का निधन

5 दिन पहले ही उन्होंने अपनी पत्नी को खोया था। उनकी पत्नी की मृत्यु भी कोरोना के कारण ही हुई थी। हालांकि कुछ दिन पहले ही मिल्खा सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी, जिससे यह माना जा रहा था कि मिल्खा सिंह स्वस्थ हो गए हैं। इसी दौरान उनकी पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई।

13 जून को हुई थी पत्नी निर्मल कौर की मृत्यु
13 जून को स्थिति बिगड़ने पर उनकी पत्नी निर्मल कौर मौत हो गई। मिल्खा सिंह पीजीआई में भर्ती होने की वजह से पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। पत्नी के देहांत के बाद मिल्खा सिंह की तबीयत 13 जून को एक बार फिर बिगड़ गई थी। ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें पीजीआई के कोविड अस्पताल में लाया गया। इसके बाद यही उनका इलाज चल रहा था।

पीएम मोदी समेत तमाम बड़ी हस्तियों ने जताया शोक
मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़ी खेल फिल्म हस्तियों अमिताभ बच्चन, राहुल बोस, रवीना टंडन, संग अन्य ने भी पोस्ट शेयर कर उन्हें श्रद्धांजली दी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.