Friday, Aug 19, 2022
-->
mouni roy  birthday special actress gives big impression in tv serials and bollywood films

Birthday spl. : मौनी रॉय ने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक में छोड़ी खास छाप

  • Updated on 9/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड की मानी जानी एक्ट्रेस मोनी रॉय (Mouni roy) ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग के दमपर फिल्मी दुनिया में अपने पैर जमा लिए हैं। बता दें कि मोनी ने बॉलीवुड में बखूबी सफलता हांसिल की है। मोनी बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार (Akshay kumar) के साथ फिल्म गोल्ड (Gold) में भी नजर आ चुकी हैं।   

सलमान खान 'दबंग 3' का ट्रेलर लॉन्च करने से पहले, फिल्म का म्यूजिक एल्बम करेंगे लॉन्च

बॉलीवुड में आने से पहले मौनी छोटे पर्दे का एक बड़ा चेहरा थीं। मौनी टीवी सीरियल्स "क्योंकि सास भी कभी बहु थी" (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi), "देवों के देव महादेव" (Devon ke dev Mahadev)  और इसके साथ ही साथ मशहूर टीवी सीरियल "नागिन" (Naagin) सीजन्स में भी नजर आ चुकी हैं। 

Image result for mouni roy HOT

कई जगह हुआ रिजेक्शन

बता दें कि मौनी का यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था, उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कठोर मेहनत करनी पड़ी थी। मौनी टीवी सीरियल्स में आने से पहले डांस भी करती थीं। शुरुआती दौर में मौनी को उनकी एक्टिंग के लिए कई जगह नाकारा भी गया था। जिसके बाद भी उन्होंने हिम्मत न हारकर अपने हौंसले मजबूत करते हुए आगे बढ़कर बॉलीवुड में अपना अच्छा खासा नाम बना लिया है। हालांकि आज मौनी बॉलीवुड का जाना माना चेहरा बन चुकी हैं। 

शादी को लेकर फिर से सुर्खियों में आईं राखी, वीडियो शेयर कर बताई सच्चाई

बता दें कि मौनी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ हॉटनेस और फिटनेस के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं। मौनी अक्सर अपनी फोटोस सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं, जिन्हें उनके फैंस बखूबी पसंद भी करते हैं। 

बता दें कि मौनी का जन्म साल 1985 में पश्चिम बंगाल (West bengal) के कूच बिहार में हुआ था। मौनी ने अपनी स्कूल की पूरी पढ़ाई पश्चिम बंगाल से ही पूरी की थी। मौनी ने अपनी मास कम्यूनिकेशन (Mass communication) में ग्रैजुएशन की पढ़ाई जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia milia islamia University) से पूरी की थी।

टीवी सीरियल से की करियर की शुरूआत 

मौनी ने अपना फिल्मी करियर साल 2007 में आए एक्ता कपूर (Ekta kapoor) के सीरियल "क्योंकि सास भी कभी बहु थी" से शुरू किया था। साल 2015 में आए टीवी सीरियल नागिन में मौनी ने शिवन्या का कैरेक्टर प्ले किया था, जिसके बाद से लोगों के बीच काफी ज्यादा फेमस हुईं। 

सूर्यवीर और शिबानी कश्यप का ये नया गाना सुन आप भी हो जायेंगे हैरान...

मिल चुके हैं कई अवार्ड्स 

मौनी इस साल अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रही हैं। बता दें कि मौनी को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई अवार्ड्स भी मिल चुके हैं। मौनी को मशहूर टीवी सीरियल नागिन के लिए बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस (Best female actress) का अवार्ड भी मिल चुका है। साल 2018 में आई फिल्म गोल्ड में बेस्ट "डेब्यू एक्ट्रेस" (Best debut actress) का अवार्ड भी मौनी ने हांसिल किया है। इसके साथ-साथ ही मौनी को "मेड इन चाइना" (Made in china) और "ब्रह्माशास्त्र" (Brahmastra) जैसी कुछ फिल्मों का भी ऑफर मिला है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.