Friday, Feb 03, 2023
-->
movie-review-thank-god-is-giving-a-great-message-along-with-laughing

Movie Review : हंसाने के साथ -साथ एक शानदार मैसेज दे  रही 'Thank God', दर्शकों को पसंद आ रहा Ajay

  • Updated on 10/25/2022
  • Author : Diksha Raghuwanshi

Rating - 4
Star Cast - Ajay Devgn (अजय देवगन ) , Sidharth Malhotra (सिद्धार्थ मल्होत्रा) , Rakul Preet Singh (रकुल प्रीत सिंह)
Director - Indra Kumar (इंद्रा कुमार)

ढाई हजार स्क्रीन्स पर 25 अक्तूबर को अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत की फिल्म 'थैंक गॉड' ने  सिनेमा घरों में दस्तक दे दी है। दिवाली का मौका बॉलीवुड के लिए हमेशा खास रहा है। ये कहना बिल्कुल सही होगा कि दर्शकों के लिए दिवाली उपहार है 'थैंक गॉड'...। आप अगर कॉमेडी देखने के शौकीन हैं तो फिल्म देखने जरूर जाएं। इंद्रा कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी आकाश कौशिक और मधुर शर्मा ने लिखी है। अपने शानदार डांस मूव्स के लिए फेम्स  नोरा फतेही ने फिल्म में एक जबरदस्त डांस नंबर पेश किया।  

कहानी -
थैंक  गॉड की कहानी अयान कपूर (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की कहानी है जो रियल एस्टेट ब्रोकर है कर्ज में डूबा हैlएक दिन उसके साथ सड़क दुर्घटना हो जाती है और जब वो होश में आता है तो देखता है की वो यमलोक में चित्रगुप्त  के सामने  है lअयान कपूर  चित्रगुप्त से पूछता है की क्या वो मर गया है l चित्रगुप्त  उससे कहते हैं की वह न ही मरा है न ही ज़िंदा है बल्कि मौत और ज़िंदगी के बीच में झूल रहा है l यदि उसे एक तरफ लगना है तो उसे गेम  ऑफ़ लाइफ खेलना पड़ेगा l यदि इस गेम में वो जीत जाता है तो उसे धरती पर वापिस भेज दिया जायेगा अगर वो हार गया तो उसे नरक में जाना पड़ेगाl इस दौरान चित्रगुप्त उसे क्रोध, जलन, भ्रम, वासना आदि विकारों पर काबू  पाने की चुनौती से भरा गेम देते हैं l अब क्या अयान कपूर इस गेम में सफल होता या असफल यही फिल्म में दिखाया गया है l

एक्टिंग -
अगर फिल्म में एक्टर्स की एक्टिंग की बात करें तो सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अच्छा काम किया है। अजय देवगन और रकुल भी अपने रोल में जम रहे थे।  फिल्म में नोरा फतेही भी नजर आती हैं लेकिन, यहां भी नोरा फतेही का किरदार एक आइटम नंबर तक ही सीमित हैl सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की जोड़ी भी अच्छी लग रही है दर्शक उन्हें भरपूर प्यार दे रहें हैंl

रिव्यु -
थैंक गॉड कॉमेडी से भरपूर मास एंटरटेनर है, जो हंसाने के साथ-साथ एक खूबसूरत मैसेज भी दे रही है, जो दर्शकों में जागरूकता लाएगा। चित्रगुप्त द्वारा दिया गया संदेश है फिल्म का वास्तविक सन्देश है कि लोग भगवान  को तो मानते हैं भगवान  की नहीं मानते यानी काम, क्रोध, मोह, लोभ, अहंकार में फंसे रहते हैं l  इंद्र कुमार के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में इंटरनेट सेंसेशन योहानी के सुपरहिट सॉन्ग माणिके मागे हिते का हिंदी वर्जन भी नजर आएगा। इस फिल्म का निर्माण टी-सीरीज फिल्म्स और मरुति इंटरनेशनल प्रोडक्शन के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म में डायलॉग से लेकर प्ले तक हर चीज अच्छी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.