Wednesday, Sep 28, 2022
-->
music director bappi lahiri is no more he considers gold lucky for himself

Bappi Lahiri Death: इसलिए इंडिया के 'गोल्ड मैन' कहे जाने वाले बप्पी लाहिड़ी पहनते थे सोना

  • Updated on 2/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 80 और 90 के दशक में इंडस्ट्री में रॉक और डिस्को का चलन लाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का आज मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं। 

सबके दिलों पर राज करने वाले बप्पी दा ने पूरे देश को अपने गानों पर थिरकने पर मजबूर कर दिया था। कोलकाता में जन्में बप्पी लाहिड़ी 69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। बप्पी दा का जन्म 27 नवंबर 1952 को कोलकाता में हुआ था। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Happy thanksgiving from bappida

A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_) on Nov 22, 2018 at 2:57pm PST

बप्पी दा तीन साल की उम्र में तबला सीखने लगे थे। उन्होंने अपने मां बाप से ही संगीत सीखा। बप्पी दा के पिता अपरेश लाहिरी एक बंगाली गायक थे और उनकी मां बांसरी लाहिड़ी भी संगीतकार थीं।

बप्पी दा 45 साल के फिल्मी करिअर में लगभग 500 से अधिक फिल्मों के लिए गाने कंपोज कर चुके हैं। 

बप्पी लाहिड़ी अमेरिकन रॉक स्टार एल्विस प्रेसली के बड़े फैन थे। एल्विस अपनी परफॉर्मेंस के दौरान हमेशा सोने की चैन पहना करते थे। एल्विस को देखकर बप्पी दा ने भी सोचा कि जब वो कामयाब हो जाएंगे तो अपनी एक अलग पहचान बनाएंगे। कामयाब होकर बप्पी दा ने सोना पहना, जिससे उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन तक कहा जाने लगा। बप्पी सोने को अपने लिए लक्की मानते थे। वह अपने गले में ए नहीं कई मोटी चेन पहनते थे और हाथों और अंगुलियों में भी अंगूठी व कड़े पहने रखते थे। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Happy birthday to legend singer one and only KISORE kumar we all miss you from your bappilahiri

A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_) on Aug 4, 2018 at 11:29am PDT

पॉप सिंगर माइकल जैक्सन बप्पी को पसंद करते थे। पहली बार किसी इंडियन सिंगर को माइकल जैक्सन ने न्यौता भेजा था। बप्पी इकलौते ऐसे संगीतकार हैं, जिन्हें माइकल जैक्सन ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में बुलाया था। यह लाइव शो 1996 में आयोजित हुआ था। माइकल को बप्पी का 'डिस्को डांसर ' और 'जिम्मी जिम्मी' गाना बहुद पसंद था।  

बप्पी ने गाने की शुरुआत बंगाली फिल्मों से की थी। वहीं बप्पी ने 70 के दशक मेें बॉलीवुड में एंट्री ली और 80 के दशक तक उनका जादू चलता रहा। लंबे समय के गैप के बाद बप्पी ने 2011 में रिलीज 'डर्टी पिक्चर' में ऊ ला ला ऊ लाला गाना गाया था, जो कि सुपरहिट सबित हुआ था।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

#mybetterhalf

A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_) on May 19, 2017 at 5:03pm PDT

बता दें कि बप्पी दा ने साल 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह हार गए। बप्पी दा ने चित्रानी के साथ 1977 में शादी की थी। 

comments

.
.
.
.
.