narendra-singh-and-pritam-jointly-released-video-song

नेगी और भरतवाण ने लांच किया सागर के ‘चैता की चैत्वाली’ का वीडियो

  • Updated on 3/25/2018

देहरादून/ब्यूरो। सुप्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी और लोक गायक प्रीतम भरतवाण ने राष्ट्रीय फलक तक अपनी पहचान बना चुके युवा गायक अमित सागर के गढ़वाली गीत चैता की चैत्वाली के वीडियो का संयुक्त रूप से विमोचन किया। वीडियो सांग के लांचिंग के अवसर पर अमित सागर ने चैता की चैत्वाली गीत गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। 

दूनघाटी में मौसम ने ली ​करवट, बारिश और तेज हवाओं ने सुहावना किया नजारा

रविवार को प्रेस क्लब में वीडियो लांचिंग के अवसर पर मुख्य अतिथि सुप्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि पहाड़ में अनेक स्वरों में गाते हैं। यहां कण-कण में संगीत रचता-बसता है। इस लोक सांस्कृतिक विरासत को सजाने-संवारने में संस्कृति प्रेमियों, लोक गायकों और महिलाओं का खासा योगदान रहा है। यकीनन आज के इस भूमंडलीकरण के दौर में उन्हीं के योगदान से लोक परंपराएं उसी रूप में जीवित हैं जिस रूप में वह सदियों पहले थी।

ONGC फुटबॉल टूर्नामेंट: सचिन के दम पर वेस्टर्न सेक्टर बना चैंपियन

उन्होंने अमित सागर के प्रयासों के साथ ही माता मंगला और भोले जी महाराज के कार्यों की सराहना की। इस दौरान चंदन सिंह भंडारी और प्रीतम भरतवाण ने भी अमित सागर के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस गीत ने राज्य ही नहीं, बल्कि पूरे देश में व विश्व स्तर पर छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि इससे गढ़वाली गीत-संगीत को नई पहचान बनाई है। 

देवप्रयाग के पास कार गिरी, एक की मौत, दो घायल

इस अवसर पर प्रीतम भरतवाण ने कहा कि कलाकारों को मिल रहे प्रोत्साहन से उत्तराखंड की लोक संस्कृति को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने चैता की चैत्वाली गाने के निर्माता-निर्देशक अमित सागर को बधाई दी। इस अवसर पर युवा गायक अमित सागर ने भी इस गीत को लोकप्रिय बनाने के लिए सभी का आभार जताया। विमोचन कार्यक्रम में वरिष्ठ लोक गायिका रेखा धस्माना, गढ़वाली हास्य कलाकर घनानंद, लोक गायक मणी भारती गंभीर सिंह जायड़ा, चंद्रवीर गायत्री आदि मौजूद रहे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.