Thursday, Aug 11, 2022
-->

Review: 'फ्रीकी अली' में नवाज का अंडरवियर से गोल्फ तक का सफर

  • Updated on 9/9/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)। इस फिल्म में नवाजुद्दीन एक मस्तमौला इंसान के किरदार में हैं। इसमें नवाज एमी जैक्सन से रोमांस कर रहे हैं। सोहेल खान के निर्देशन में बनी ‘फ्रिकी अली’ 1996 की अमेरिकन स्पोर्ट्स फिल्म 'हैप्पी गिलमोर' से प्रेरित है। फिल्म की स्क्रिप्ट काफी सिंपल है और लोट-पोट करने वाले संवादों से भरी है। 

सोहेल खान ने अपने करियर में 'औजार', 'हेलो ब्रदर', 'मैंने दिल तुझको दिया', 'जय हो' और 'प्यार किया तो डरना क्या' जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। 

कैट-सिड की ये कैमेस्ट्री 'बार-बार' देखना चाहेंगे आप, पढें ये #Interview

Navodayatimesफिल्म में वन लाईनर पंच मजेदार हैं। फिल्म का संगीत ठीक-ठाक है लेकिन फिल्म का सेंकंड हाफ थोड़ा बोरिंग कर सकता है। फिल्म में नवाजुद्दीन ने बहुत ही उम्दा एक्टिंग की है, वहीं सीमा बिस्वास और अरबाज खान का काम भी अच्छा है, बाकी सह कलाकारों जैसे एमी जैक्सन, जस अरोड़ा, निकितन धीर ने भी अच्छी एक्टिंग की है।

कहानी

फिल्म की कहानी मुंम्बई के अली (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) पर आधारित है, जो चड्ढी बेचने का काम करता है लेकिन किसी वजह से उसे काम से निकाल दिया जाता है। उसके बाद अली लोकल गुंडे मकसूद (अरबाज खान) के साथ फिरौती वसूली का धंधा करने लगता है। 

Review: 'Baar Baar Dekho' में कैट- सिड की हॉट कैमेस्ट्री खींच लेगी अपनी तरफ

Navodayatimesइसके अलावा अली को क्रिकेट में इंट्रेस्ट है लेकिन एक दिन जब वो मकसूद के साथ गोल्फ कोर्स में वसूली के लिए जाता है तो उसकी जिंदगी में ट्वीस्ट आ जाता है। 

गोल्फ कोर्स में वसूली के दौरान जब वह गोल्फ खेल रहा होता है तो एक बिजनेसमैन उसे गोल्फ खेलते हुए चैलेंज करता है फिर अली एक बार में ही गोल्फ की गेंद को गड्ढे के अंदर डाल देता है। 

Video: दीपिका ने कुछ इस तरह विन डीजल को सिखाया हिंदी में 'आई लव यू' बोलना

फिर इसी बीच उसकी नजर मेघा (एमी जैक्सन) पर पड़ती है जो गोल्फ चैंपियन विक्रम (जस अरोड़ा) की मैनेजर है और अली को मेघा से पहली नजर में प्यार हो जाता है। लेकिन इस प्यार को पाने के लिए अली को क्या-क्या करना प़ड़ता है ये जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.