Friday, Jun 18, 2021
-->
ncpcr ask netflix to remove objectionable scenes from bombay begum

Bombay Begums के आपत्तिजनक सीन्स को लेकर NCPCR हुई सख्त, गुरुवार तक का दिया समय

  • Updated on 3/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले कुछ दिनों से कई वेब सीरीज (web series) अपने कंटेंट को लेकर खुर्खियों में बनी हुई है। हाल ही में सैफ अली खान (saif ali khan) स्टारर वेब सीरीज तांडव (tandav) पर आरोप लगाया गया था कि वेब सीरीज में भगवान शिव जी और भगवान राम का मजाक बनाया गया है जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके बाद 'मिर्जापुर' (Mirzapur) के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया जहां आरोप था कि वेब सीरीज ने उनकी धार्मिक, सामाजिक व क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

फिल्म 'हाथी मेरे साथी' से पुलकित सम्राट और उन्नी का यह बीटीएस वीडियो जीत लेगा आपका दिल!

Bombay Begums के आपत्तिजनक सीन्स को लेकर NCPCR हुई सख्त
वहीं अब नेटफ्लिक्स (netflix) की वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स को लेकर अब विवाद खड़ा हो चुका है। 8 मार्च को वुमेंस डे के खास मौके पर इसे रिलीज हुई इस सीरीज में कंटेंट को लेकर आपत्ती जताई गई थी। 11 मार्च को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने नेटफ्लिक्स को एक नोटिस भेजी थी जिसमें आपत्तिजनक दृश्य हटाने के लिए गुरुवार तक का समय दिया गया था और 24 घंटे के अंदर में जवाब भी मांगा गया था।

लेकिन नेटफ्लिक्स की ओर से कोई जवाब ना मिलने पर अब वैधानिक कार्रवाई की जा सकती है। वहीं बताया जा रहा है कि नेटफ्लिक्स ने अपनी लीगल टीम से 18 मार्च तक का समय मांगा है ताकि वे विचार विमश कर सकें।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.