B'day Special: पढ़ें क्या है नील नितिन मुकेश के नाम का रहस्य

  • Updated on 1/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेता नील नितिन मुकेश आज 37 साल के हो गए हैं। नील ने 9 फरवरी 2017 को मुंबई की रुक्मिणी सहाय के साथ उदयपुर में एक भव्य समारोह में शादी की थी। नील अपने दौर के मशहूर गायक मुकेश के पोते और नितिन मुकेश के बेटे हैं। इसलिए उनका नाम नील नितिन मुकेश हैं। 

लता मंगेशकर ने किया नामकरण

खास बात ये है कि नील का नामकरण सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने किया था। क्योंकि उनके पिता नितिन मुकेश अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग से काफी प्रभावित थे। इस वजह से उन्होंने बेटे का नाम नील रखा। नील नितिन मुकेश का पूरा परिवार संगीत से ताल्लुक रखता है, उसके बाद भी नील ने एक्टिंग में अपना करियर बनाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

❤️❤️❤️#karvachauth celebrations with Nurvi.

A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on Oct 27, 2018 at 11:39am PDT

बेटी का नाम नुरवी

नील की पत्नी रुक्मणि ने 20 सितंबर 2018 को एक बेटी को जन्म दिया। जिसका नाम नुरवी रखा। नुरवी, नील नितिन मुकेश और उनकी पत्नी रुक्मणी के नामों के अक्षर मिला कर बना है। इस नाम का मतलब सुगन्धित फूल होता है। 

फिल्मी करियर

साल 2007 में  राम राघवन की एक्शन-थ्रिलर फिल्म 'जॉनी गद्दार' से नील नितिन मुकेश ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद साल 2009 में 'आ देखे जरा' में नजर आए और फिर वह निर्देशक कबीर खान की फिल्म 'न्यूयॉर्क' में दिखे। इसके अलावा वे लफंगे परिंदे, सात खून माफ, प्रेम रतन धन पायो,वजीर, जेल, इंदु सरकार जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वैसे बता दें कि नील सात साल की उम्र में ही 'विजय' और 'जैसी करनी वैसी भरनी' जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में नजर आ चुके हैं।

Navodayatimesन्यूड सीन से आए चर्चा में

नील ने मधुर भंडारकर निर्देशित फिल्म 'जेल' में न्यूड सीन की वजह से चर्चा में आए थे। जो काफी विवादित भी रहा था। वैसे ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह असफल साबित हुई थी, लेकिन नील को आलोचकों द्वारा उनकी बेहतरीन भूमिका के लिए काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.