Friday, Jun 18, 2021
-->
nia may join sushant singh rajput death case investigation drug case after cbi, ed ncb aljwnt

सुशांत केस: CBI, ED, NCB के बाद अब हो सकती है चौथी जांच एजेंसी NIA की एंट्री, ये है वजह

  • Updated on 9/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, इस केस में जांच कर रही तीन जांच एजेंसियों के बाद अब देश की चौथी बड़ी जांच एजेंसी की एंट्री हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, ईडी, सीबीआई और एनसीबी के बाद अब एनआईए भी इस केस की जांच कर सकती है।

इसके पीछे की वजह है ड्रग से जुड़े मामले जिसकी जांच के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मंजूरी दे दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात पुष्टि करते हुए कहा है कि ड्रग्स के मामले सुशांत केस में एनआईए जांच का कारण बन सकते हैं।

Sushant Case: NCB के निशाने पर दीपिका पादुकोण, मैनेजर ने मांगी 25 सितंबर तक की मोहलत

वित्त मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना
वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की जिसमें लिखा था कि धारा 53 डी नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के अनुसार, केंद्र राज्यों के साथ बातचीत करने के बाद 'एनआईए में निरीक्षकों के रैंक से ऊपर के अधिकारियों को अपनी पावर्स का इस्तेमाल करने और कर्तव्यों का पालन करने के लिए आमंत्रित करता है।'

रिया और शोविक की जमानत याचिका पर मौसम ने फेरा पानी, टली सुनवाई

सुशांत केस में हो रही जांच का हो सकता है विस्तार
इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि सरकार द्वारा उठाया जा रहा ये कदम सुशांत केस में चल रही जांच के दायरे का विस्तार कर सकता है जिसमें अब तक मनी लॉन्ड्रिंग के साथ-साथ ड्रग्स और नेशनल सिक्योरिटी के भी मामले सामने आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.