Friday, May 07, 2021
-->
now-sanjay-dutt-is-cancer-free-jsrwnt

संजय दत्त की सेहत को लेकर परिवार ने किया बड़ा खुलासा, 2 महीने पहले पता चला था कैंसर का

  • Updated on 10/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ये तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त (sanjay dutt) लंग कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से ग्रसित हैं। अच्छी खबर ये आ रही है कि बाबा का कैंसर काफी हद तक ठीक हो गया है। संजय दत्त के फेफड़ों का कैंसर एडवांस्ड स्टेज में पहुंच गया था। हो सकता है इस खबर को जल्द संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता भी ऑफिशियली डिक्लेयर कर दें।

दरअसल, सोमवार को संजू की पॉजिट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी (पीईटी) रिपोर्ट सामने आई, जिसमें वे कैंसर फ्री पाए गए। पीईटी स्कैन कैंसर की सबसे ऑथेंटिक जांच मानी जाती है, उसमें पता चल जाता है कि पीड़ित की कैंसर सेल्स किस पॉजिशन मे हैं।

Ramayan के लक्ष्मण ने बताया सेट पर कैसे होती थी शादियां, शेयर किया मजेदार किस्सा

कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त का आया था वीडियो
इस वीडियो को मशहूर हेयर स्टायलिस्ट आलिम हकीम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था जहां बाबा हेयरकट लेते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो के जरिए संजय अपने फैंस से कह रहे थे कि वह इस बीमारी को हर हाल में मात देकर ही रहेंगे। इसके अलावा संजय दत्त ने अपने अपकमिंग फिल्मों के बारे में भी जानकरी साझा की।

उन्होंने ये भी कहा था कि वे 'केजीएफ चैप्टर 2' (KGF chapter 2) में वह विलेन के किरदार में नजर आने वाले हैं, जिसके लिए वे इन दिनों अपनी दाढ़ी बढ़ा रहे हैं। आपको बता दें कि इस वक्त संजय दत्त की झोली में कई सारी फिल्में है। इनमें भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, टोरबाज, शमशेरा और पृथ्वीराज जैसी फिल्में शामिल हैं। 

कोरोना काल में फिर शुरू हुई सत्यमेव जयते 2 की शूटिंग, अगले साल जनवरी तक जारी रहेगा शूट

बाबा की हालत देख हैरान हुए फैंस
वहीं कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर किसी एक यूजर ने संजय दत्त की हालिया तस्वीर शेयर की थी जिसमें वे बेहद कमजोर और दुबले नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया था।

क्या होता है स्टेज थ्री?
बता दें कि संजय जत्त का कैंसर तीसरे स्टेज पर पहुंच चुका है। विशेषज्ञों के अनुसार माने तो कैंसर की 3स्टेज वो स्थिति है जब कैंसर मरीज के शरीर में दूसरे अंगों भी अपनी चपेट में ले लेता है। यानी किसी एक भाग में जन्मा कैंसर बॉडी के दूसरे भाग तक फैलने लगता है। ये कैंसर की गंभीर स्थिति की शुरूआत होती है। अगर हम संजय दत्त के लंग कैंसर की बात करें तो इस मामले में ऐसा नहीं है।

मोहाली से पहले दिल्ली में रजिस्टर मैरिज करेंगे नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत

लंग कैंसर की तीसरी स्टेज दूसरे कैंसर की स्टेज से अलग है। लंग कैंसर में तीसरी स्टेज में ये फेफड़ों तक ही सीमित रहता है यानी अभी बचाव और इलाज की पूरी संभावना बनी होती है। जबकि लंग कैंसर की चौथी स्टेज बेहद खतरनाक मानी जाती है। जो भी मरीज इस कंडीशन में होते हैं उनका बचना मुश्किल माना जाता है। लेकिन 3 स्टेज तक लंग कैंसर में बचाव का बड़ा स्कोप होता है और बचने की सम्भावनाएं भी बढ़ जाती है। 

comments

.
.
.
.
.