Monday, Oct 25, 2021
-->
om-puri-awarded-the-lifetime-achievement-award-at-iiffb-2020-sosnnt

IIFFB 2020: ओमपुरी को मिला यह अवॉर्ड, कभी पीएम पर कमेंट कर ले लिया था पंगा

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IIFFB) 2020 के पुरस्कारों को घोषणा कर दी गई है जो अमेरिका के बोस्टन में हुआ है। लेकिन अफसोस महामारी कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से इस बार का आयोजन वर्चुअली किया गया था। इस दौरान इस फिल्म फेस्टिवल में 15 भाषाओं की 110 से ज्यादा फिल्मों को प्रदर्शित किया गया। 

जब देश के प्रधानमंत्री से पंगा लेने पर विवादों में घिरे थे Om Puri

वहीं खास बात बता दें कि हिंदी सिनेमा (hindi cinema) के दिग्गज अभिनेता ओम पूरी (om puri) को भी लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है जो हमारे देश के लिए काफी गर्व की बात है। भले ही आज वह हमारे बीच नहीं हैं, बावजूद इसके वह लाखों दिलों पर राज करते हैं। बता दें कि साल 2016 में ओम पूरी का निधन हो गया था।

ये तो हम सब जानते हैं कि उनकी फिल्मी करियर ने उन्हें खूब बुलंदियां दी। ओमपुरी एक ऐसे अभिनेता थे जो किसी भी तरह के किरदार में जान डाल देते थे। चाहे वो कॉमेडी सीन हो या इमोशनल हर किरदार में ढल जाना उनकी खूबी थी। बता दें, ओमपुरी ने एक पंजाबी परिवार में जन्म लिया था। 

वहीं फिल्मों के साथ साथ अभिनेता अपने बयानों की वजह से विवादों में भी घिरे रहे। इन्हीं बयानों में से उनका एक विवादित बयान खूब चर्चा में रहा। दरअसल, एक बार ओम पूरी ने हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कह दिया था कि अभी देखिए हमारे पास कोई च्वाइस नहीं है, सिवाय मोदीजी की गोदी में बैठने के बाकी गोदियां हमने देख ली हैं।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.