Thursday, Dec 08, 2022
-->
om-puri-controversies-sosnnt

जब देश के प्रधानमंत्री से पंगा लेने पर विवादों में घिरे थे Om Puri

  • Updated on 10/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।             खून जब बोलता है तो मौत का तांड़व होता है....

अपनी दमदार अवाज और बेहतरीन अभिनय से फिल्मों में जान डालने वाले हिंदी सिनेमा (hindi cinema) के दिग्गज अभिनेता ओम पूरी (om puri) तो भला कौन भूल सकता है। भले ही आज वह हमारे बीच नहीं हैं बावजूद इसके वह लाखों दिलों पर राज करते हैं। वहीं अगर आज वह हमारे बीच होते तो वह अपना 70वां जन्मदिन मनाते। बता दें कि साल 2016 में उनका निधन हो गया था।वहीं उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आज उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों का खुलासा करेंगे। 

B'day Spl: होटल में बर्तन धोने से लेकर, कोयला बीनने तक...ऐसी थी ओमपुरी की जिंदगी

जब देश के प्रधानमंत्री से पंगा लेने पर विवादों में घिरे थे Om Puri
ये तो हम सब जानते हैं कि उनकी फिल्मी करियर ने उन्हें खूब बुलंदियां दी लेकिन वह अपने बयानों की वजह से विवादों में भी घिरे रहे। इन्हीं बयानों में से उनका एक विवादित बयान खूब चर्चा में रहा। दरअसल, एक बार ओम पूरी ने हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कह दिया था कि अभी देखिए हमारे पास कोई च्वाइस नहीं है, सिवाय मोदीजी की गोदी में बैठने के बाकी गोदियां हमने देख ली हैं।'

बता दें कि 14 साल की उम्र में ओम पुरी ने नौकरानी के साथ सेक्स किया था। खबरों के अनुसार पहली बार जब नौकरानी ने ओमपुरी को छुआ तो उसके जेहन में हलचल सी मची गई, क्योंकि उससे पहले किसी और महिला ने ओमपुर को इस तरह नहीं छुआ था। इसके बाद से ही ओमपुरी के जेहन में उस 55 साल की नौकरानी के लिए प्यार उमड़ने लगा। बता दें की ओम पुरी ने अपनी छोटी मामी को छेड़ने की भी कोशिश की थी। जिसके बाद ओम को बेघर कर दिया गया था।

ओम पुरी का पहला विवाह सीमा कपूर से हुआ था, जो उनकी बचपन की मित्र थीं। सीमा के दो बड़े भाई, रंजीत कपूर और अन्नू कपूर भी अभिनेता हैं। जाने-माने पत्रकार स्वर्गीय आलोक तोमर ने इनकी अनोखी शादी पर एक बहुत अच्छा लेख भी लिखा था। लेकिन कुछ सालों के बाद ही दोनों अलग हो गए। बाद में ओम पुरी का विवाह कलकत्ता की पत्रकार नंदिता से हुआ। नंदिता ओम पुरी का इंटरव्यू करने आई थीं। वहीं से दोनों में मित्रता हुई और विवाह हो गया।

B'day Spl: अक्सर घर से भागकर किसी ट्रेन में सोने चले जाते थे ओम पुरी, पढ़ें कुछ दिलचस्प किस्से

नंदिता से विवाह के वक्त ओम पुरी लगभग 48 साल के और नंदिता 26 साल की थीं। दोनों का एक बेटा भी है-ईशान। कुछ साल पहले नंदिता ने ओम पुरी की जीवनी लिखी ‘अनलाइकली हीरो: दि स्टोरी ऑफ ओम पुरी’। इसमें उन्होंने ओम पुरी के जीवन के कुछ ऐसे प्रसंगों का उल्लेख भी किया, जो उन्हें पसंद नहीं आए। 

कुछ समय बाद नंदिता ओर ओमपुरी के रिश्तों में कड़वाहट आ गई। ओम पुरी फिर से अपनी पहली पत्नी सीमा कपूर के पास वापस चले गए। उन्होंने कहा भी कि अब वह अतीत की गलतियां नहीं दोहराना चाहते और हमेशा सीमा के साथ  ही रहना चाहते हैं। सीमा के साथ रहकर ही उन्हें सुकून मिलता है। कहा जाता है कि नंदिता की लिखी किताब के झटके से ओम पुरी कभी नहीं उबरे। 

comments

.
.
.
.
.