Tuesday, Jan 31, 2023
-->
oscar nominated film chello show released online

ऑस्कर नोमिनेटिड फिल्म 'छेलो शो' ऑनलाइन हुई रिलीज, इस ओटीटी प्लेटफार्म करें स्ट्रीम

  • Updated on 11/25/2022

गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ इस साल चर्चा का विषय बनी रही। फिल्म को दर्शोकों का भी भरपूर प्यार मिला, जिसके चलते छेलो शो ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 लिए नॉमिनेट भी हुई है। अब ये फिल्म हिंदी और गुजराती में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हो गई है।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

इस ओटीटी प्लेटफार्म पर हुई स्ट्रीम
ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए नॉमिनेटेड गुजराती फिल्म छेलो शो सिनेमाघरों में धूम मचाने के बाद अब ओटीटी पर भी रिलीज हो गई है। ये फिल्म आज यानी 25 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई है। अब आप घर बैठ बेहतरीन फिल्म का लुफ्ट उठा सकते हैं। बता दें कि कुछ समय पहले नेटफ्लिक्स ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर फिल्म के स्ट्रीम होने की घोषणा की थी।

 

फिल्म निर्देशक पान नलिन की बचपन की कहानी है छेलो शो
वहीं कहानी की बात करे तो ये, फिल्म के निर्देशक पान नलिन के बचपन की कहानी पर आधारित है।बायोपिक छेलो शो में उनके बचपन की कहानी दिखायी गयी है कि छोटे से कस्बे के बच्चे को कैसे सिनेमा से प्यार हो जाता है। फिल्म के कलाकार भी बहुत खास थे, जो कई छोटे बच्चे थे। इन्होंने दमदार परफॉर्मेंस दी और सबको अपनी कला से चकित कर दिया। इसमें भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर 20वें ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में 10 जून 2021 को हुआ था। अब यह फिल्म हिंदी और गुजराती भाषाओं में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

 

छेलो शो को मिल चुके है ये अवार्ड्स
बता दें ओटीटी रिलीज से पहले 'छेल्लो शो' कई फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जा चुकी है. इस फिल्म की प्रशंसा भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी की गई है. आलम ये है कि 'छेल्लो शो' ने वैलाडोलिड फिल्म फेस्टिवल और हॉलीवुड एशियन वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार जीता है। वहीं तमाम फिल्म क्रिटिक्स ने इस फिल्म की तारीफ भी की है.

इस इटेलिन फिल्म से हुई थी तुलना
आपको बता दें कि भारत की ओर से ऑस्कर के लिए आधिकारिक एंट्री इस फिल्म की तुलना इटैलियन फिल्म सिनेमा पैराडीजो से हुई थी। इसकी वजह ये थी कि इस फिल्म की कहानी इटालियन फिल्म से मिलती-जुलती है। फिल्म का एक पोस्टर भी सिनेमा पैराडीजो के एक पोस्टर से प्रेरित दिखता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.