Wednesday, Jun 29, 2022
-->
pankaj-tripathi-talks-about-his-character-in-kabir-khan-film-83-sosnnt

83: अपने किरदार को लेकर बोले पंकज त्रिपाठी- मैं सीनियर होने का फायदा उठाऊंगा

  • Updated on 12/2/2020

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से पूरे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। वहीं हिंदी सिनेमा (hindi cinema) पर भी इसका गहरा असर देखने को मिला। इस जानलेवा वायरस की वजह से कई बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया तो कई साथ फिल्मों की शूटिंग को बीच में ही रोका गया। इनमें से कबीर खान (kabir khan) की फिल्म 83 का भी नाम शामिल है जो कपिल देव (kapil dev biopic) के जीवन पर आधारित है।

MOVIE REVIEW: संस्पेंस, इमोशन और कॉमेडी से भरपूर है अनुराग बासु की Ludo, पढ़ें रिव्यू

इस खास शख्स की भूमिका में नजर आएंगे पंकज त्रिपाठी
पिछले लंबय समय से चर्चा में चल रही 83 इस साल अप्रैल में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार थी लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए मेकर्स ने इसे अगले साल 2021 में रिलीज करने का फैसला किया है। फिल्म में रणवीर सिंह (ranveer singh) कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे और दीपिका पादुकोण (deepika padukone) उनकी पत्नि का किरदार निभाएंगी । वहीं इस विजेता टीम के मुख्य सदस्य यानि कि टीम के मैनेजर पीआर मान सिंह (P R maan singh) ने विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में सब कुछ अरेंज किया था। पीआर मान सिंह ने विश्व कप में भारत की जीत में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उस समय टीम के पास कोई स्टाफ नहीं था, कोई कोच नहीं था और उनके साथ कोई शेफ नहीं था। उनके पास कोई नहीं था। ऐसे में पीआर मान सिंह टीम अकेले सबकुछ संभाला था। 

मिर्जापुर का दूसरा सीजन नहीं देखने वालों के लिए गुड्डू भैया ने दिया ये खास मैसेज

कहा- मैं सीनियर होने का फायदा उठाऊंगा 
वह अब बड़े पर्दे पर इस खास शख्स का किरदार पंकज त्रिपाठी (pankaj tripathi) निभाएंगे। अपने किरदार के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में पंकज ने कहा था कि 'क्योंकि मैं टीम के मैनेजर का किरदार निभा रहा हूं तो मैं सीनीयर होने ता फायदा जरूर उठाऊंगा। जब कभी भी हमारी शूटिंग जल्दीखत्म हो जाएगी तो मैं सभी को अपना ज्ञान बाटूंगा और उन्हें अपनी कहानियां सुनाउंगा।' 

वहीं पंकज त्रिपाठी के बारे में बात करते हुए निर्देशक कबीर खान ने कहा कि था 'लंबे समय से मैं पंकज त्रिपाठी की प्रतिभा का प्रशंसक रहा हूं। वह सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं और मेरे दिमाग में, पीआर मान सिंह की भूमिका में पंकज बिल्कुल परफेक्ट मैच थे। मान सिंह का किरदार दर्शकों के लिए एक खोज की तरह होगा। मैनेजर के रूप में, वह 1983 की विजेता टीम के एक अभिन्न सदस्य थे और खिलाड़ी अक्सर मुझसे कहते थे कि मान भाई के बिना यह मुमकिन नहीं हो सकता था। कहने की जरूरत नहीं है कि पंकज ने मान सिंह के किरदार को दोहराने में उल्लेखनीय काम किया है।'

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें-

जल्द खुलेंगे सिनेमाघर, अक्षय और रणवीर की फिल्में देंगी दस्तक

क्रिकेट विश्व कप जीतने के 37 साल पूरे होने पर फिल्म '83' की टीम ने ऐसे मनाया जश्न!

फिल्म 83: दीपिका पादुकोण द्वारा फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन संभालने की बात अफवाह!

फिल्म '83' में पंकज त्रिपाठी निभा रहे ये महत्वपूर्ण किरदार, निर्देशक कबीर खान ने किया खुलासा!

1983 वर्ल्ड कप: भारतीय क्रिकेट टीम को नहीं थी जीतने की उम्मीद, बुक हो चुकी थीं रिटर्न टिकट

फिल्म '83' को ओटीटी प्लेजफार्मों पर रिलीज करने की पेशकश, दिया गया रिकॉर्डतोड़ कीमत का ऑफर!

Video: 83 की शूटिंग हुई पूरी, रैपअप पार्टी में दिखा दीपिका-रणवीर का ये लाजवाब डांस

कपिल देव की बायोपिक “83” में बोमन ईरानी निभाएंगे एक दिलचस्प किरदार​​​​​​​

फिल्म 83: अभिनेता ताहिर भसीन ने गावस्कर का आभार किया व्यक्त!​​​​​​​

फिल्म '83' के सेट पर जख्मी हुए पंकज त्रिपाठी, रणवीर ने गले लगाने से भी किया इंकार​​​​​​​

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.