Sunday, Jun 26, 2022
-->
pankaj tripathi used to play women part in plays sosnnt

जब आइटम डांस कर पंकज त्रिपाठी ने कर दी थी एक्ट्रसेस की छुट्टी, मजेदार है किस्सा

  • Updated on 11/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मिर्जापुर के कालीन भैया यानि पंकज त्रिपाठी (pankaj tripathi) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपने कड़ी मेहनत और लगन के बल पर उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है। हीं बता दें कि पंकज बिहार के छोटे से जिले गोपालगंज के रहने वाले हैं। वहीं हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में पंकज ने इस बात का खुलासा किया है कि कैसे वो अपने गांव के नाटक में महिला का किरदार निभाया था।

 'मिर्जापुर 2' ने आते ही मचा दिया भौकाल, बताई जा रही अभी तक की Best वेब सीरीज

जब आइटम डांस कर पंकज त्रिपाठी ने कर दी बॉलीवुड एक्ट्रसेस की छुट्टी
दरअसल, हाल ही में पंकज नेहा धूपिया के चैट शो 'नो फिल्टर नेहा' में बतौर गेस्ट नजर आए। इस दौरान अपने स्कून के दिनों को याद करते हुए पंकज ने बताया जब वह 10वीं कक्षा में ते, तब उन्हें पहली बार एक महिला का किरदार निभाने को कहा गया था। उस वक्त जो लड़का महिला का रोल निभाता था, वह अपने घर से लौटा नहीं था तो गांव वालों को लगा कि उसके बिना इस बार नाटक नहीं हो पाएगा। ऐसे में पंकज ने नाटक में भाग लेने का फैसला लिया। 

पंकज आगे कहते हैं कि मेरे पिता जी भी इस बात के लिए तैयार हो गए और कहा कि मुझे जैसे उन्होंने कहा मुझे जो अच्छा लगता है, मैं कर सकता हूं। ऐसे में जब मैंने नाटक में महीला का किरदार निभाया, तब उसी बीच मुझसे आइटम डांस भी करवाया गया जिसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। 

Mirzapur 2 Review : कालीन भैया, गुड्डू पंडित और गोलू का एक बार फिर भौकाल टाइट

पंकज आगे कहते हैं कि मेरा जांस देखने को बाद गांव के  बड़े-बूढ़ों ने मुझे मुंबई जाने की सलाह दी। क्योंकिन उनको ऐसा लगता है था कि मैं बॉलीवुड की सभी हीरोइनों की छुट्टी कर दूंग। उस समय गांव वालों का यह मानना था कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले फीमेल किरदार असल में लड़के ही होते हैं, जिनका मेकअप कर दिया जाता है। 

आपको बता दें कि पकंज का परिवार खेती से जुड़ा है। पकंज ने शुरूआती पढ़ाई पटना से की और इसके बाद उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स करके एक होटल में 2 साल तक कुक की नौकरी की। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उसके बाद उन्होंने एक्टिंग सीखने के लिए दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का रुख किया। यहीं से शुरु हुआ उनकी जिंदगी का नया सफर। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.