Sunday, Nov 27, 2022
-->
parineeti chopra birthday special unknown facts jsrwnt

B'day Special: इस वजह से देश छोड़कर ऑस्ट्रेलिया गईं थीं परिणीति चोपड़ा

  • Updated on 10/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज यानि 22 अक्टूबर को परिणीति चोपड़ा (parineeti chopra) का जन्मदिन है। अंबाला में जन्मीं परिणीति चोपड़ा 32 साल की हो गईं हैं। परिणीति ने इंडस्ट्री में ये मुकाम अपनी मेहनत से हासिल किया। परिणीति जितनी क्यूट आज लगती हैं उतनी ही बचपन में भी थी। आइए इस मौके पर आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बाते बताते हैं जिन्हें शायद आप न जानते हो।  

फिल्मी करियर

साल 2011 में लेडिज वर्सेज रिकी बहल फिल्म से परिणीति ने अपने करियर की शुरूआत की थी। हालांकि फिल्म में परिणीति चोपड़ा सपोर्टिंग रोल में नजर आई थी। फिल्म में उनके काम की काफी सरहाना की गई थी। फिर साल 2014 में आई 'इश्कजादे' के लिए उनकी खूब तारीफ हुई। इसके अलावा परिणीति सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि शास्त्रीय संगीत की अच्छी जानकारी भी रखती हैं उन्होंने म्यूजिक में बीए किया है। फिल्मों आने से पहले के बारे में बात करे तो परिणीति यश राज फिल्म्स में पब्लिक रिलेशन कंसलटेंट के तौर पर काम करती थीं। परिणीति ने दिल बोले हड़िप्पा', 'रॉकेट सिंह', 'बदमाश कंपनी', 'लफंगे परिंदे' और 'बैंड बाजा बारात' जैसी सफल फिल्मों में मैनेजमेंट का काम संभाला है। 

बिजनेस, फाइनेंस की करी पढ़ाई

परिणीति बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स करने के बाद साल 2009 में मैनचेस्टर से इंडिया लौटी।
लेकिन क्या आप जानते है फिल्मों आने से पहले परिणीति की सोच फिल्मों को लेकर काफी अलग थी। उन्हें एक्टिंग करना और एक्टर्स पसंद नहीं थे क्योंकि उन्हें बहुत मेकअप करना पड़ता था और यहीं वजह थी कि वो इस प्रोफेशन में आना ही नहीं चाहती थी। 

कारों की शौकीन

परिणीति को कारों का बहुत शौक है। उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं। परिणीति के पास जैगुआर और ऑडी जैसी कार हैं। अभी तक जैगुआर की एक्सजेएल ही सबसे मंहगी कार है, जो उनके पास है। इसकी कीमत लगभग 1 करोड़ है। परिणीति को कई बार अपनी लग्जरी एसयूवी के साथ भी देखा गया है। इसके अलावा उनके पास ऑडी क्यू5 भी है। इसकी कीमत 55 से 60 लाख है। 

फिटनेस के लिए छोड़ा देश

दरअसल, परिणीति ने डेटॉक्स प्रोग्राम को फॉलो किया। यह वजन कम करने की एक विधि है, जो ऑस्ट्रिया में की जाती है। इसमें कोई सर्जरी नहीं की जाती। उन्होंने एक बार कहा कि अगर वो किसी और प्रोफेशन में होती तो उन्हें अपने वजन के लिए इतना नहीं सोचना पड़ता लेकिन इस फिल्ड में होने के कारण उन्हें वजन कम करना पड़ा। 
 

comments

.
.
.
.
.