नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शाहरुख खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म पठान को रिलीज होने में केवल कुछ दिन ही बाकी है। इस फिल्म के जरिए शाहरुख करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं, जिसको लेकर फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। पठान के लिए मेकर्स ने एक खास कदम उठाया है। जिसमें यह स्टैटेजी तैयार की गई है कि फिल्म में मौजूद कोई भी एक्टर मीडिया में इंटरव्यू नहीं देगा।
पठान के मेकर्स का बड़ा फैसला किंग खान यानी शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम किसी भी मीडिया कॉन्ट्रोवर्सी में नहीं आएंगें, क्योंकि न एक्टर कुछ कहेंगे और न उस पर विवाद ही होगा। इसी तरह की स्टैट्जी को अजय देवगन की फिल्म 'दृश्यम 2' में भी फॉलो किया गया था। इसके पीछे यह वजह है कि फिल्म के प्रमोशन में बहुत रुपये खर्च हो जाते हैं, जिसे फ्यूचर के लिए सेव करके मेकर्स किसी और काम में ला सकते हैं।
रिलीज से पहले विवादों में आई फिल्म इस बारे में एक्सपर्ट का कहना है कि 'पठान के साथ प्रोबलम यह हुई है कि रिलीज से पहले ही यह फिल्म विवादों में आ गई है। देश में कई जगहों पर दीपिका की बिकनी के रंग को लेकर खूब बवाल मचा था। जिसके बाद फिल्म को बायकॉट करने तक की मांग होने लगी थी। इसके बाद अब अगर स्टारकास्ट इंटरव्यू में कोई ऐसी बात कह दे, जिसे लेकर विवाद हो जाए, तो समस्या खड़ी हो जाएगी और फिल्म को लेकर निगेटिविटी जेनरेट होने लगेगी। आपको बता दें कि फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। वहीं 'पठान' की एडवांस बुकिंग भी शानदार चल रही है। ऐसे में फिल्म की स्टारकास्ट को इंटरव्यू की क्या जरूरत है।'
प्रमोशन न करना, नई बात नहीं फिल्म प्रोड्यूसर अमूल वी मोहन कहते हैं कि 'फिल्म के लिए इंटरव्यू न देना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले 'दृश्यम 2' में भी ऐसा ही हुआ था। वहीं शाहरुख खान चार साल के बाद पठान के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। सभी के लिए यह एक इवेंटफुल फिल्म है। वाईआरएफ अपनी फिल्मों की प्रमोशन बहुत सूझबूझ और समझदारी से करता है। ऐसे में शाहरुख की फिल्म का प्रमोशन न होना कोई नई बात नहीं हैं।'
20 से 25 करोड़ रुपये बच सकते हैं तरण आदर्श कहते हैं कि 'फिल्म को प्रमोट करने में काफी पैसा लगता है। मोटा-मोटा बात करें तो करीब एक फिल्म के प्रमोशन में 12 करोड़ रुपये तक लग जाते हैं। इसमें स्टार कास्ट की मॉल विजिट से लेकर, इंटरव्यू और बाकी सभी चीजें शामिल होती हैं। 'पठान' जैसी बड़ी फिल्म को प्रमोशन के लिए बहुत जगह जाना होगा, जिसके लिए होटल्स बुक होंगे, मेकअप से लेकर खाने-पीने के सभी चीजों को मिलाकर देखें तो करीब 20 से 25 करोड़ रुपये प्रमोशन में लग जाते हैं, जिसे मेकर्स बचा सकते हैं।'
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
इस एक्टर के चबाए हुए च्यूइंग गम की 45 लाख रुपये में हो रही नीलामी,...
आज से नई कर व्यवस्था लागू, नए वित्त वर्ष में हुए कई अहम बदलाव, पढ़ें...
प. बंगाल रामनवमी हिंसाः हावड़ा में निषेधाज्ञा अब भी लागू
Odysse Electric ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 999 रुपये...
ऑनलाइन ‘प्रेमिका' ने दिल्ली के युवक से डेढ़ लाख रुपये ठगे
जॉर्जिया असम्बेली में ‘हिंदूफोबिया' के खिलाफ प्रस्ताव, कहा- हिंदू...
जानें कौन थे सैयद अब्दुल रहीम, Maidaan में जिनका किरदार निभा रहे हैं...
PM की शैक्षणिक योग्यता की जानकारी मांगने पर CM केजरीवाल पर कोर्ट ने...
MasterChef India 7 के विनर बने नयन ज्योती, ट्रॉफी के साथ मिले इतने...
पाकिस्तान: कराची में खाद्यान्न वितरण केंद्र पर हुई भगदड़ में 12 लोगों...