Sunday, Jun 16, 2019

पीएम मोदी बायोपिक को लेकर आज SC ने सुनाया फैसला, कहा- एक बार फिल्म जरूर देखे EC

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक (pm narendra modi biopic) के रिलीज डेट को लेकर आए दिन नए विवाद देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में खबर आई थी कि फिल्म की रिलीज डेट पर रोक लगा दी गई है। जिसके बाद फिल्म के मेकर्स ने रिलीज डेट पर रोक लगाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट (supreme court) में याचिका दर्ज करवाई। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट 15 अप्रैल को सुनवाई करने का फैसला सुनाया था। 

वहीं आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए चुनाव आयोग (election commission) से फिल्म को देखने को कहा है। बता दें कि कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से इस फिल्म को क्लीन चिट दे दी गई थी और सेंसर (censor board) बोर्ड ने 'U' सर्टिफिकेट (u certificate) दिया था। जिसके बाद खबर आई है थी कि फिल्म अब 11 अप्रैल को सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। लेकिन रिलीज से दो दिन पहले फिल्म पर चुनाव आयोग (election commission) ने रोक लगा दिया। 

#MeToo के आरोपों के बाद अकेले पड़े राजकुमार हिरानी, करने जा रहे ये काम

वहीं जबसे फिल्म की घोषणा की गई थी तभी से विपक्षी पार्टियां फिल्म के रिलीज करने की टाइमिंग को लेकर सवाल उठा रही थी। विपक्षी दलों ने फिल्म की रिलीज के समय को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि चुनाव के समय फिल्म को रिलीज न होने दिया जाए।

लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने याचियाकर्ताओं की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए, फिल्म की रिलीज को स्वीकृति दे दी है। कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा है कि फिल्म को अभी सर्टिफिकेट नहीं मिला है, ऐसे में याचिकाकर्ता ने फिल्म को देखा तक नहीं है। इसलिए फिल्म पर आपत्ति जायज नहीं है। 

करीना के इस हॉट लुक को देख फैंस ने पूछ डाला ये सवाल, कहा- are you really 38?

कोर्ट का मानना है कि 2 मिनट के ट्रेलर से यह तय नहीं किया जा सकता कि फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक है और यह वोटर्स को प्रभावित कर सकती है। ऐसे में कार्ट ने याचिकाकर्याओं से कहा है कि पहले वह यह तो साफ करें कि उन्हें फिल्म में कौन से सीन पर दिक्कत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.