Thursday, Jan 20, 2022
-->
pranati rai prakash fitness video on instagram aljwnt

'मनफोडगंज की बिन्नी' यानी प्रणति राय प्रकाश के फिट रहने की यह तरकीब वाकई है लाजवाब!

  • Updated on 4/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लोग घर में रहकर फिट रहने के विकल्प तलाश रहे हैं, ताकि इम्युनिटी को मजबूत करके इस महामारी का मुकाबला किया जा सके। इसी दिशा में हमारी पसंदीदा बॉलीवुड हस्तियां भी कार्यरत हैं। प्रणति राय प्रकाश (Pranati Rai Prakash) इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क हैं। प्रणति ने अपने प्रशंसकों के लिए फिटनेस वीडियो अपलोड किया है, ताकि वे घर में रहकर इस वीडियो को फॉलो करते हुए फिट रह सकें।

'मनफोडगंज की बिन्नी' में बिन्नी का करैक्टर देसी और प्रगतिशील विचारधारा का आदर्श मिश्रण है। इस किरदार को सभी प्रशंसक का काफी प्यार मिल रहा है और ये शो इन दिनों में एमएक्स प्लेयर पर ट्रेंड कर रहा है।
 'लव आजकल 2' में नजर आ चुकी प्रणति लॉकडाउन के दौरान किया जा सकने वाला एक नया  वर्कआउट रूटीन लेकर आईं हैं। प्रणति ने अपने वीडियो में 8 आसनों की एक सीरीज बनाई है जिसे सिर्फ और सिर्फ 5 मिनट के अंदर किया जा सकता है।

लॉकडाउन में टीवी पर एक बार फिर से छाएंगे सलमान खान, जानिए कैसे!

उन्होंने कहा कि 'मेरे दैनिक वर्कआउट की एक झलक मेरे प्रसंशकों के लिए! मैं अपना वर्कआउट आप सबके साथ शेयर कर रही हूं, ताकि आप अपनी बढ़ रही कैलोरी पर नजर रख सकें। यह विभिन्न अभ्यासों का एक मिक्सचर है जो मुझे लगता है कि पूरे शरीर को टारगेट करता है। इनमें शामिल हैं-

 1. जॉगिंग के साथ वार्म-अप
 2. पुश-अप
 3. माउंटेन क्लाइम्बर
 4. प्लांक ट्विस्ट
 5. साइड प्लांक विथ हिप  
 6. स्ट्रेचिंग
 7. योगासन
 8. स्प्लिट

यह वीडियो बहुत लंबा नहीं है। इसके अलावा, हर आसन को अच्छी तरह से बनाए रखने की कोशिश की है। मुझे एक्सपेरिमेंट करना और ट्विस्ट करना पसंद है। मुझे यकीन है कि यह आपकी मदद करेगा। जरुरी बात अपने लिए एक सुरक्षित स्थान खोज लें। बहुत प्यार! ध्यान रखिए।' उनकी योग मुद्राएं आसान थीं, परन्तु ये छोटी-छोटी चीजें बहुत आगे लेकर जाती हैं।

शजा के बाद अब बहन जोया मोरानी ने भी दी कोरोना को मात, पिता अभी भी अस्पताल में भर्ती

'बैंड बाजा बॉयज' किताब पर आधारित है शो
इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल 2016 की विजेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाली प्रणति राय प्रकाश 'मनफोडगंज की बिन्नी' में प्रमुख भूमिका में हैं। बिन्नी एक बिंदास और खुशहाल लड़की है।  एमएक्स ओरिजिनल में प्रसारित होने वाली यह सीरीज रचना सिंह की किताब 'बैंड बाजा बॉयज' से ली गई है। शो अमितोष नागपाल द्वारा लिखा गया है और विकास चंद्र द्वारा निर्देशित है। 10 एपिसोड की सीरीज में अतुल श्रीवास्तव, अल्का  कौशल, कृतिका, फहमान खान, अनुराग सिन्हा, अरु कृष्णंक, अभिनव आनंद, समर वर्मी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.