Saturday, Jul 24, 2021
-->
priyanka chopra support of farmers said farmers are food soldiers of our country anjsnt

किसानों के समर्थन में उतरी प्रियंका चोपड़ा, कहा- किसान हमारे देश के फूड सैनिक हैं...

  • Updated on 12/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कृषि कानून (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों (Farmers) को लेकर अब बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka chopra)  ने भी अपनी प्रतिकिया दे दी है। प्रियंका चोपड़ा ने भी किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि ट्वीट किया कि हमारे किसान हमारे फूड सैनिक हैं। उनके डर को दूर करने की जरूरत है। उनकी आशाओं पर खरा उतरने की जरूरत है एक संपन्न लोकतंत्र के रूप में, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संकट जल्द से जल्द खत्म हो जाए।

आपको बता दें कि प्रियंका ने अपनी ये प्रतिकिया दिलीजत केउस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दी है जिसमें दिलजीत ने लिखा था कि बात प्यार की करो, धर्म कोई भी लड़ाई नहीं सिखाता। हिंदू,सिख, मुस्लिम, इसाई, जैन, बौद्ध। सब एक दूसरे के भार हैं, इसलिए ही भारत दुनिया में सबसे अलग है। क्योंकि यहां पर सब प्यार के साथ रहते हैं। यहां पर हर धर्म का सत्कार किया जाता है।

प्रियंका के साथ ही अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) ने किसानों के साथ खड़ा होने का फैसला लिया है। उनका मानना है कि केंद्र सरकार (Central Government) हमेशा किसानों की भलाई के बारे में सोचती है और उन्हें उम्मीद है कि सरकार नए कृषि कानूनों पर किसानों से बातचीत करके सही अंजाम तक पहुंचेगी।

किसान आंदोलन: पुलिस सख्त! हापुड़ में प्रदर्शन से पहले ही 'सपा' कार्यकर्ता गिरफ्तार

किसान आंदोलन को लेकर सनी देओल का ट्वीट
मोदी सरकार (Modi Government) के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हजारों किसान 26 नवंबर से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जमा हैं। आंदोलनकारी किसानों को चिंता है कि नए कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और खरीद की प्रणाली खत्म और मंडी व्यवस्था निष्क्रिय हो जाएगी, जिससे कृषि क्षेत्र से जुड़े विभिन्न हितधारकों की आय सुनिश्चित होती है। देओल ने रविवार शाम को ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि मामला किसानों और सरकार के बीच का है लेकिन वह जानते हैं कि कई लोग इस आंदोलन से फायदा उठाना चाहते हैं और वे लोग अड़चन डाल रहे हैं।

कंगना ने ट्वीट कर कहा था ये
कंगना ने इस हफ्ते की शुरुआत में किसान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को शाहीन बाग आंदोलन से प्रसिद्ध हुईं दादी बिल्किस बानो बताया था। उन्होंने रिट्वीट करते हुए दोनों बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि यह शाहीन बाग वाली दादी हैं जो 100 रुपए में प्रदर्शन करने के लिए उपलब्ध हैं। लोगों के सवाल उठाने पर कंगना ने कथित तौर पर अपना ट्वीट हटा दिया।

राहुल रॉय के पास इलाज के लिए नहीं हैं पैसे, डायरेक्टर नितिन ने मांगी आर्थिक मदद

दिलजीत ने दिया ये जवाब
कंगना के इस ट्वीट को देखकर पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ काफी नाराज हुए और उन्होंने कंगना के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा-कंगना सुबूत के साथ ये सुन लो। बंदा इतना भी अंधा नहीं होना चाहिए। इतना ही नहीं दिलजीत ने एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें वो बुजुर्ग महिला कुछ कहती हुई दिखाई दे रही हैं।आपको बता दें कि कंगना के उस ट्वीट के बाद किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाली  महिला ने कहा कि मेरे नाम मोहिंदर कौर है और मैं 13 एकड़ जमीन की मालिक हैं।

8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान
दूसरी ओर सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए किसानों ने 8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान कर दिया। गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा पर किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने पत्रकारों से कहा कि आज सरकार के साथ फिर बातचीत होनी है। हमारी मांगें नहीं मानी तो हम आंदोलन और तेज करेंगे। वहीं सिंघु बार्डर पर पत्रकारों से बातचीत में ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हन्नन मौला ने कहा कि हमारी एक ही मांग है कि तीनों कानूनों को सरकार वापस ले। अगर ऐसा नहीं करती तो आंदोलन तेज होगा और दिल्ली आने वाले हर रास्ते को बंद कर दिया जाएगा।  

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.