Tuesday, Nov 29, 2022
-->
PS 1 MOVIE REVIEW

MOVIE REVIEW: PS-1 कर देगी हैरान ...शुरू से अंत तक सब चौकाने वाला

  • Updated on 10/2/2022

फिल्म :  'पोन्नियिन सेलवन-1' 
स्टार : 4/5
कलाकार : अभिनेता विक्रम चियान, जयम रवि, कार्थी, ऐश्वर्या राय बच्चन और त्रिशा कृष्णन
निर्देशक : मणिरत्नम 

 

मणिरत्नम की ऐतिहासिक महाकाव्य ड्रामा फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्मों को प्रशंसकों और आलोचकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। चूंकि फिल्म 9वीं शताब्दी ईस्वी में तमिलनाडु में उत्पन्न होने वाले चोल राजवंश की कहानी के साथ बनाई गई है। फिल्म और फिल्म को मिल रहे रिस्पांस को देखकर साफ़ है की मणिरत्नम की PS-1 बॉक्स ऑफिस पैर आउट ऑफ़ बॉक्स परफॉर्म करेगी। फिल्म की स्टार कास्ट और वीएफएक्स ने इस फिल्म को और मजेदार बना दिया है। ऐतिहासिक घटना पर आधारित इस फिल्म को देख यक़ीनन आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। मेगा बजट फिल्म PS-1 में ख़ास बात यह है कि हैं, इसमें शानदार सेट से लेकर दमदार विजुअल्स हैं। सबसे खास बात ये हैं कि यह पहली तमिल फिल्म है जो आईमैक्स में रिलीज हुई है। आप इसका अनुभव आईमैक्स में ले सकेंगे। शुरू से अंत तक सब चौकाने वाला... फिल्म ज़रूर देखें।"

कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास पर आधारित है PS-1
मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन-1, कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास पर आधारित है। वर्ष 1955 में यह बुक पहली बार प्रकाशित की गई थी। फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने से पहले पोन्नियिन सेल्वन के निर्माताओं ने लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसको लेकर निर्माता लाइका प्रोडक्शन ने ट्वीट किया है, 'पोन्नियिन सेल्वन-1' उपन्यास के पीछे जिस व्यक्ति की मेहनत और दिमाग है, उसके सम्मान में हमारी तरफ से यह छोटा सा पोस्ट ! कल्कि को याद करते हुए!'

कहानी
फिल्म की कहानी फिल्म 'पोन्नियन सेल्वन' चोल राजवंश की कहानी के साथ बनाई गई है। अदिथा करिकालन (विक्रम) ने पिता सुंदरा चोल (प्रकाशराज) और उसकी बहन कुंधवी (तृषा) को महत्वपूर्ण संदेश देने का काम वंथियाथेवन (कार्थी) को सौंपा है जिसमें कहा गया है कि कुछलोग चोलसाम्राज के खिलाफ काम कर रहे हैं, ताकि साम्राज्य के सम्मान को नुक़सान पहुंचाया जा सके। यह पता लगाना वंथियाथेवन का कर्तव्य बन जाता है। जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है तो इसमें काफी कुछ चौंकाने वाली बातें सामने आती हैं।लेकिन किन बातों को लेकर ये सब चल रहा है, यह एक रहस्य बना हुआ है।

एक्टिंग 
एक्टिंग की बात की जाए तो फिल्म में चियान विक्रम को फिल्म के पहले भाग में ज्यादा मौका नहीं मिला।बावजूद इसके वह स्क्रीन परदमदार दिखते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा की तरह आकर्षक लगी हैं।कार्ति ने जबरदस्‍त काम किया है। शुरुआत से लेकर आखिर तक वह पूरे रंग में दिखते हैं।वहीं जयम रवि ने बेहतरीन एक्टिंग की है औरसेकंड हाफ में एंट्री के साथ वो छा जाते हैं।तृषा भी राजकुमारी के रोल में अच्छी लगती हैं। सभी सितारों ने अपना रोल बखूबी निभायाहै। 

comments

.
.
.
.
.