Thursday, Dec 02, 2021
-->
rahul mitra gets up gaurav samman anjsnt

राहुल मित्रा को मिला 'यूपी गौरव सम्मान'

  • Updated on 3/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्मकार राहुल मित्रा को पिछले दिनों लखनऊ में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 'यूपी गौरव सम्मान' से सम्मानित किया। राहुल मित्रा को एक दशक से अधिक समय पहले आई अपनी पहली निर्मित फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' के जरिये भारतीय सिनेमा के कथानक को बदलने का श्रेय दिया जाता है।

‘मिशन मजनु’ से सामने आया सिद्धार्थ मल्होत्रा का पहला लुक, देखें तस्वीर

 यूपी में होगी शूटिंग
 यह उस दौर के हिंदी भाषी इलाके पर आधारित फिल्म है, जिस दौर में बड़े पैमाने पर एनआरआई दर्शकों के लिए ही फिल्में बनाई जा रही थीं। इतना ही नहीं, वर्ष 2012 में राहुल मित्रा ने बड़े बजट की अपनी फिल्म 'बुलेट राजा' को यूपी में शूट किया। इस फिल्म ने इस राज्य को बॉलीवुड के लिए बड़े शूटिंग स्थल के रूप में खोला, जिसकी वजह से सैकड़ों फिल्मों की शूटिंग यहां होने लगीं।

अनुराग- तापसी के घर छापेमारी के बाद बोला IT विभाग- करोड़ों का हुआ हेरफेर

ये हस्तियां थी मौजूद
  यूपी सरकार भी प्रदेश को शूटिंग के अनुकूल राज्य के रूप में बढ़ावा दे रही है। पुरस्कार समारोह में उपस्थित अन्य प्रमुख अतिथियों में उप मुख्यमंत्री यूपी दिनेश शर्मा, न्याय मंत्री बृजेश पाठक, शहरी विकास मंत्री आशुतोष टंडन और जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी, प्रख्यात हास्य कवि सुनील जोगी, मुकेश सिंह के अलावा शीर्ष नौकरशाह और मीडिया हस्तियां शामिल थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.