Saturday, Oct 01, 2022
-->
rajkumar-hirani-sexual-misconduct-row-after-many-sytars-stands-by-the-director

#MeToo: राजकुमार हिरानी के सपोर्ट में उतरे ये बॉलीवुड सितारे

  • Updated on 1/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। #metoo कैंपेन ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है और इस बार निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी का नाम सामने आया है। वैसे पहले भी इसके चलते कई बड़े चेहरे सामने आ चुके हैं। हिरानी पर भी एक महिला ने यौन शोषण का ओरोप लगाया है जिसके बाद ये खबर आग की तरह फैल गई है। हिरानी पर यह आरोप फिल्म 'संजू' की असिस्टेंट डायरेक्टर ने लगाया है।

खास बात ये है कि हिरानी के बचाव में बॉलीवुड के कई अभिनेता उनका समर्थन कर रहे हैं। बोनी कपूर, अरशद वारसी और शरमन जोशी जैसे अभिनेताओं से हिरानी का साथ दिया है। 

शक्ति की चमकी किस्मत, वरुण धवन के अपोजिट आएंगी नजर

बोनी कपूर ने कहा, 'राजकुमार हिरानी बहुत अच्छे इंसान हैं, वह ऐसा कर ही नहीं सकते।' कपूर ने कहा, 'मैं इस आरोप में विश्वास नहीं करता।' इसेक अलावा अरशद वारसी ने भी राजकुमार को अच्छा इंसान बताया।

शरमन ने ह‍िरानी के सपोर्ट में ट्वीट किया, राजू सर, एकता, सच्चाई और सम्मान वाले व्यक्ति हैं। आज के समय में ऐसे कम ही लोग होते हैं। ये खास‍ियत कम लोगों में ही पाई जाती है। मैं उनसे बहुत प्रभावित हूं और उनसे सीखकर ही मैं एक बेहतर इंसान बना हूं. सर, यह समय बीत जाएगा और मैं समझ सकता हूं कि यह समय कितना बुरा वक्त है।' शरमन जोशी ने राजकुमार ह‍िरानी के साथ फि‍ल्म 'थ्री इड‍ियट' में काम किया हैं। 

विवादों से घिरी प्रिया प्रकाश की पहली फिल्म, क्या श्रीदेवी की जिंदगी पर है आधारित?

इमरान हाशमी ने कहा, 'मैं इस पर अभी कुछ कहना नहीं चाहता। यह सिर्फ एक आरोप है, अभी कुछ साबित नहीं हुआ है। इस मामले पर छानबीन होनी चाहिए।

द‍िया मिर्जा भी 'संजू' फिल्म में राजकुमार के साथ काम कर चुकी हैं। दिया ने कहा 'मैं हिरानी सर को पंद्रह साल से जानती हूं, वो बहुत अच्छे व्यक्ति हैं, उन पर लगे आरोपों से मैं हैरान हूं।

B'day Special: पढ़ें क्या है नील नितिन मुकेश के नाम का रहस्य

आपको बता दें कि महिला ने हिरानी पर आरोप लगाते हुए बताया था कि हिरानी ने 6 महीने (मार्च से सितंबर 2018) के बीच कई बार उसका यौन शोषण किया। ये उत्पीड़न संजू के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने फिल्म संजू के को प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को भी इस मामले में मेल किया है। उनके अलावा महिला ने विधु की पत्नी,स्क्रिप्ट राइटर अभिजात जोशी, विधु की बहल और निर्देशक शेली चोपड़ा को भी इस संबंध में मेल किया है।

जैकलीन फर्नांडीज ने केरल बाढ़ प्रभावित परिवारों के लिए बनवाया घर!

वहीं राजकुमार हिरानी ने अपने वकील आनंद देसाई के माध्यम से महिला के सभी आरोपों का खंडन किया है। उनके वकील ने कहा कि हमारे मुवक्किल पर लगे सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। उनकी छवि खराब करने के लिए यह सब किया गया है। पीड़ित महिला ने आगे कहा, 'मुझे अपने बेरोजगार होने का डर था इसलिए मैं अब तक चुप रही। यदि हिरानी कहते कि मेरा काम अच्छा नहीं है तो सभी उनकी बात सुनते। मेरा भविष्य खराब हो जाता।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.