Thursday, Mar 21, 2019

B'day Spcl: राजपाल यादव ने अपनी कॉमेडी से बनाई अलग पहचान, पढ़ें उनसे जुड़ी खास बातें

  • Updated on 3/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे हैं। पिछला साल राजपाल के लिए अच्छा नहीं रहा। उन्हें 3 महीने तिहाड़ जेल में सजा काटनी पड़ी थी। उ.प्र. के शाहजहांपुर में जन्में राजपाल शुरू से ही शाहजहांपुर के थिएटर्स से जुड़े हुए थे। उन्होंने शाहजहांपुर के थिएटर्स में कई नाटकों में अभिनय किया। इसके बाद वे ट्रेनिंग के लिए लखनऊ की भारतेंदु नाट्य एकेडमी में आ गए।

पर्सनल लाइफ

राजपाल यादव ने दो शादियां की हैं पहली पत्नी करुणा से उन्हें एक बेटी ज्योति है जिसकी शादी 2017 में उन्होंने बैंक कैशियर से कराई है। ज्योति के जन्म के वक्त ही उनकी मां करुणा का निधन हो गया था। वहीं दूसरी पत्नी राधा उनसे नौ साल छोटी हैं। राधा से उन्हें एक बेटी हनी है और अभी कुछ समय पहले उन्होंने दूसरी बेटी को जन्म दिया है। खुद राजपाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बताया था कि मेरी छोटी बेटी हनी अब बड़ी बहन बन गई है।  

3 महीने जेल

राजपाल कुछ दिनों पहले ही तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से बाहर आएं हैं। वे 3 महीने की सजा काट रहे थे। इस दौरान राजपाल ने तिहाड़ जेल के स्टेज पर कॉमेडी के जरिये अन्य कैदियों का मनोरंजन किया। बता दें कि राजपाल यादव ने साल 2010 में बतौर डायरेक्टर अपनी फिल्म अता-पता-लापता बनाने के लिए पांच करोड़ रुपये लोन लिया था। राजपाल यादव लोन की रकम समय से नहीं चुका सके। लोन देने वाली निजी फर्म राजपाल यादव के खिलाफ कोर्ट पहुंच गई। सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों में समझौता हुआ कि राजपाल यादव 10 करोड़ 40 लाख की रकम लौटाएंगे। यह रकम भी राजपाल यादव नहीं चुका पाएं। बाद में राजपाल यादव ने एक्सिस बैंक मुंबई का एक चेक दिया था। यह चेक भी बाउंस हो गया। इस मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने राजपाल यादव को नवंबर 2018 में तीन माह की कैद की सजा सुनाई थी।

फिल्में

राजपाल ने फिल्मों में हास्य अभिनेता के रूप में ही अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म 'मस्त' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 'शूल', 'जंगल', 'प्यार तूने क्या किया', 'कोई मेरे दिल से पूछे', 'तुमको ना भूल पाएंगे', 'कंपनी', 'हम तुम से अच्छा कौन है', 'मुझसे शादी करोगी', 'गरम मसाला', 'मालामाल वीकली', 'फिर हेराफेरी' और 'क्रिश 3', 'जुड़वा 2' जैसी तमाम फिल्मों में काम किया। फिल्मों में सक्रिय होने के साथ ही राजपाल, रंगमंच से भी जुड़े हुए हैं। इनकी फिल्में देखकर आप बिल्कुल फ्रेश फील करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.