Wednesday, Jan 26, 2022
-->
Rakul Preet Singh took admission in medical class for Doctor Ji

रकुल प्रीत सिंह ने 'डॉक्टर जी' के लिए मेडिकल क्लास में लिया था एडमिशन, पहला लुक हुआ रिलीज

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रकुल प्रीत सिंह पहली बार आयुष्मान खुराना के साथ जंगली पिक्चर्स के कैंपस कॉमेडी ड्रामा 'डॉक्टर जी' में स्क्रीन स्पेस साझा करती नजर आएंगी, जिसमें शेफाली शाह भी हैं। निर्माताओं ने हाल ही में फिल्म से रकुल के बहुप्रतीक्षित फर्स्ट लुक का अनावरण किया है। 

लेखक-समर्थित भूमिका निभाने और डॉक्टर फातिमा के मूल करैक्टर को निभाने के लिए, रकुल को अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित इस पारिवारिक मनोरंजन के लिए मेडिकल टर्मोनोलॉजी और कुछ महत्वपूर्ण सर्जिकल प्रक्रियाओं की बारीकियाँ भी सीखनी पड़ीं है। चिकित्सा जगत से जुड़ी हर चीज को स्क्रीन पर प्रामाणिक दिखाने के लिए, निर्माताओं ने रकुल, आयुष्मान, शेफाली और उन्हें अपने कैरेक्टर्स की तैयारी के हिस्से के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए एक्सपर्ट्स के साथ एक विशेष सेशन आयोजित करने की व्यवस्था की थी। 

राइटिंग के स्टेज से ही, निर्देशक अनुभूति फिल्म में मेडिकल प्रोफेशन के प्रामाणिक चित्रण के बारे में बहुत स्पष्ट थीं। आईडिया यह था कि अभिनेता परफॉर्म करते समय मेडिकल सिचुएशन और सर्जिकल इक्विपमेंट को संभालने में सहज महसूस करें। 

रकुल कहती हैं, '''डॉक्टर जी' की शूटिंग एक दिलचस्प अनुभव रहा है। चूंकि मैं एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हूं, इसलिए व्यवहार और कार्य सटीक होना ज़रूरी था। स्क्रीन पर असली दिखने के लिए मेडिकल जगत से जुड़ी अहम बातें सीखना अनिवार्य था। डॉक्टर फातिमा बनने का सफर एक अद्भुत प्रक्रिया थी जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगी।” 

“हम चाहते थे कि फातिमा प्रामाणिक दिखे। हमने सही लुक हासिल करने के लिए कई लुक टेस्ट किए। उनका विचार यह था कि वह यथासंभव वास्तविक के करीब दिखे और अपने करैक्टर की प्यारी क्वालिटी को सामने लाए। सिर्फ डॉक्टर का कोट पहनने से ही, आपको अचानक जिम्मेदारी का अहसास हो जाता है, भले ही मैं केवल एक किरदार निभा रही थी। सीन्स के लिए मरीजों का इलाज करते समय, कोई भी वास्तव में यह समझ सकता है कि डॉक्टरों के कंधों पर कितनी जिम्मेदारी होती है और उनका जीवन कितना कठिन होता है, ”वह आगे कहती हैं।

अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित, 'डॉक्टर जी' एक कैंपस कॉमेडी ड्रामा है, जिसके सह-लेखक सुमित सक्सेना, विशाल वाघ और सौरभ भारत हैं। निर्माताओं ने हाल ही में प्रयागराज में एक व्यापक शूटिंग शेड्यूल पूरा कर लिया है और फिल्म इस महीने के अंत तक पूरी हो जाएगी। हमने कई फिल्मों को मैनस्ट्रीम के सिनेमा में इस तरह का दृष्टिकोण लाते हुए नहीं देखा है, लेकिन आयुष्मान और रकुल ने डॉक्टरों की अपनी-अपनी भूमिकाएँ निभाते हुए, 'डॉक्टर जी' का इंतजार निश्चित रूप से कर दिया है!

comments

.
.
.
.
.