Wednesday, Dec 08, 2021
-->
ranveer-singh-gully-boy-movie-review

Movie Review: 'गली बॉय' में रणवीर-आलिया की Bohot Hard एक्टिंग ने जीता सबका दिल

  • Updated on 2/14/2019

स्टारकास्ट:  रणवीर सिंह,आलिया भट्ट,कल्कि कोचलिन,विजय राज
डायरेक्टरः  जोया अख्तर
रेटिंग:  4 स्टार 

नई दिल्ली/ सोनाली सिन्हा। स्ट्रीट रैपर्स पर बेस्ड जोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय' की चर्चा लंबे समय से थी। ट्रेलर से तो यही अंदाजा लगया गया था कि फिल्म की कहानी सिर्फ और सिर्फ रणवीर सिंह पर ही है लेकिन ऐसा कहना गलता होगा। फिल्म में आलिया ने एक बेबाक गर्लफ्रेंड का रोल अदा कर रणवीर को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं इस फिल्म के जरिए रणवीर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे एक बेहतरीन एक्टर हैं। फिल्म में स्ट्रीट रैपर्स के संघर्ष को दिखाया गया है जोकि खुद को किसी से भी कम नहीं समझता। तो आइए जानते हैं कैसी है फिल्म।

Navodayatimes

कहानी 

फिल्म की कहानी मुराद (रणवीर सिंह) के इर्द-गिर्द ही घूमती है जोकि अपने परिवार के साथ मुंबई के एक स्लम एरिया में रहता है। फिर एक दिन अचानक मुराद के पिता दूसरी शादी कर लेते हैं जिसके बाद अपनी मां को हर वक्त गम में देख मुराद भी दुखी रहने लगता है। वो अपने पिता की भी बहुत इज्जत करता है इसलिए चाहकर भी उन्हें कुछ नहीं बोल पाता है और सिर झुका कर हमेशा उनकी हर एक बात मानता है। इसके अलावा मुराद की गर्लफ्रेंड सफीना (आलिया भट्ट) हर मुश्किल घड़ी में उसके साथ खड़ी रहती है। वहीं अगर गलती से भी कोई लड़की मुराद से बात करने की भी कोशिश करती है और सफीना को ये बात पता चल जाती है फिर तो उसकी खैर नहीं।

शिल्पा शेट्टी को Kiss करके चर्चा में आए थे रिचर्ड गेरे, 69 साल की उम्र में बने पिता

Navodayatimes

मुराद को रैप का भी काफी शौक है और वो अपने लफ्जों को अक्सर नोटबुक में लिखता है। फिर एक दिन अचानक मुराद की मुलाकात मशहूर रैपर एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) से होती है जिन्हें वो अपने लिखे हुए रैप सुनाता है। रैप सुनने के बाद एमसी शेर उसे बताता है कि उसके लिखे हुए रैप में जान तो है लेकिन रिद्म नहीं। यहीं से मुराद की जिंदगी में आता है नया मोड़। धीरे-धीरे मुराद एमसी शेर से रैप सीखना शुरू करता है। मुराद का ये सफर आसान नहीं होता। इस दौरान मुराद के पिता की तबीयत खराब हो जाती है जिसके बाद मुराद अपने पिता की ड्राइवर की नौकरी करने लगता है। इसी बीच वो खाली समय में घंटों अकेला बैठ रैप लिखता रहता है। वहीं एमसी शेर एक दिन यूट्यूब पर मुराद का वीडियो अपलोड कर देता है जिसके बाद वो रातों रात मशहूर हो जाता है। इसके बाद मुराद कैसे स्काई (कल्कि कोचलिन) से मिलता है और कैसे उसकी जिंदगी पलटती है.....इन सब के लिए आपको थोड़े पैसे तो खर्च करने होगें क्योंकि फिल्म तो पैसा वसूल है। 

गूगल ने बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला को इस तरह दी श्रद्धांजलि

एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें तो रणवीर के साथ-साथ आलिया भट्ट ने भी फिल्म में जान डाल दी है। रणवीर का वो मुंबईया टोन, लुक, सब कुछ जबरदस्त है। आलिया का किरदार ज्यादा बड़ा नहीं है, लेकिन जितना है उतने में ही वो रणवीर सिंह पर भारी पर रही हैं। वहीं सिद्धांत चतुर्वेदी का काम भी काबिले तारिफ है। बाकि सभी ने अच्छा काम किया है।

संगीत
अब जब फिल्म ही स्ट्रीट रैपर्स पर बेस्ड है तो गाने तो लाजवाब होंगे ही। फिल्म का हर एक रैप सिचुएशन के हिसाब से बिल्कुल फिट बैठता है। इन रैप के साथ फिल्म की सिचुएशन को हैंडल करना और भी मजेदार हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.