Saturday, Sep 30, 2023
-->
ravi-kishan-birthday-special-best-bhojpuri-songs

B'day Spl: सुनें सुपरस्टार रवि किशन के कुछ सुपरहिट भोजपुरी गानें

  • Updated on 7/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता रवि किशन का आज जन्मदिन है, वे 47 साल के हो गए हैं। रवि किशन मल्टीटेलेंटेड हैं। वे भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार होने के साथ साथ राजनीति में भी सक्रिय हैं। रवि के बहुत से ऐसे भोजपुरी गाने है जो सुपरहिट है।

अब मैडम तुसाद म्यूजियम में नजर आएंगे पंजाब के 'सूरमा' दिलजीत दोसांझ

रवि को बचपन से एक्टिंग का इतना शौक था कि वे अपने घर के पास होने वाली रामलीला में सीता की मां का रोल करते थे। बॉलीवुड में सफलता ना मिलने के बाद रवि ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया रवि अब तक 200 फिल्में कर चुके हैं। उन्होंने हिंदी, भोजपुरी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया हैं।

 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

जब रवि अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आए थे तब उन्हें बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। पैसों की तंगी की वजह से वे सुबह-सुबह अखबार घर- घर पहुंचाते थे। इसके अलावा उन्होंने वीडियो कैसेट किराये पर देने का काम भी किया।

 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीती है। दोनों के चार बच्चे हैं। रवि किशन ने 'राज पिछले जन्म का' और 'राखी का स्वयंवर' सहित कई रिएलिटी शो को होस्ट किया है।

 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann) on

इसके अलावा कलर्स पर आने वाले शो 'झलक दिखला जा' के सीजन 5 के साथ साथ 'बिग बॉस' में हिस्सा ले चुके हैं। खास तौर से बिग बॉस में आने के बाद से लोग उन्हें जानने लगे थे। इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर भी मिले।

रवि ने स्ट्रगलिंग के दिनों में B ग्रेड फिल्में की थी। इस फिल्म से उन्होंने 5000 रुपए कमाए। इस पैसे से उन्होंने बाइक खरीदी थी। जब रवि 8 साल के थे तब वो दूसरों की शादी और गणपति पूजा में डांस किया करते थे। इसके अलावा रवि‌ शिव भक्त भी हैं। 

रवि किशन ने राजनीति में भी हाथ जमाया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से 2014 लोकसभा चुनाव जौनपुर से लड़ा था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन अब उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर लिया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.