Friday, Jan 28, 2022
-->
red-chillies-entertainment-dear-zindagi-and-raees-emerge-as-the-top-movies-of-2017-on-itunes

'डिअर जिंदगी' और 'रईस' ने 2017 में I-Tunes पर टॉप मूवी में बनाई अपनी जगह

  • Updated on 12/13/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एप्पल ने 2017 में आई ट्यून्स पर देखी गयी सबसे लोकप्रिय फिल्मों के चार्ट का अनावरण किया।रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, धर्मा प्रोडक्शन्स द्वारा सह-निर्मित और होप प्रोडक्शन्स के साथ 'डिअर जिंदगी' ने पहला पायदान अपने नाम किया वही 'रईस' पांचवा स्थान अपने नाम करने में सक्ष्म रही।

दोनों फिल्मों में शाहरुख खान विभिन्न भूमिका में नज़र आये और फ़िल्म ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो ही प्लेटफार्म पर व्यावसायिक रूप से सफल रही।

'डिअर जिंदगी' 2017 में आई ट्यून्स पर सबसे सफल फ़िल्मों में से एक रही जिसमें बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ युवा दिलों की धड़कन आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नज़र आई थी। फिल्म को आलोचकों और प्रसंशको दोनो द्वारा ही समान रूप से खूब सरहाना प्राप्त हुई थी।

यह फ़िल्म एक आदर्श जीवन की तलाश में कायरा उर्फ आलिया भट्ट पर आधारित थी। डॉ.जहांगीर (बादशाह खान) के साथ उनकी एक अनौपचारिक विचार की भिड़त, आलिया को जीवन पर एक नया दृष्टिकोण हासिल करने में मदद करती है। उसे समझ आ जाता है कि जीवन की खामियों में आराम पाना ही असली खुशी है। दूसरी तरफ, मुख्य भूमिका में शाहरुख खान की फ़िल्म रईस भारत के शहर गुजरात में 80 और 90 के दशक में एक व्यक्ति की काल्पनिक कहानी है जहाँ (बादशाह खान) खरोंच से एक पूरा साम्राज्य खड़ा कर देता है। यह कहानी उनकी वृद्धि और उनके रिश्ते के बारे में है, जो उन्हें राज्य में सबसे शक्तिशाली आदमी बनने में मदद करती है। साथ ही, बाहुबली: द कॉनकलुझन और बाहुबली: द बेगिनिंग अन्य फिल्में है जो इस सूची में शामिल है।

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बारे में

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (आरसीई) की स्थापना 2002 में हुई थी और तब से, कंपनी प्लेटफार्मों के बीच उच्च गुणवत्ता के मनोरंजन के क्षेत्र में लगातार वृद्धि कर रही है। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट देश में अग्रणी स्टूडियो में से एक है जिसमें रेड चिली VFX के माध्यम से सामग्री विकास, प्रोडक्शन, वैश्विक विपणन और वितरण के साथ-साथ विसुअल प्रभाव और पोस्ट प्रोडक्शन शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.