Friday, May 20, 2022
-->
ritesh-sidhwani-different-films-aljwnt

रितेश सिधवानी की इन फिल्मों ने उन्हें बनाया और निर्माताओं से बिल्कुल अलग

  • Updated on 4/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जब विभिन्न विकल्पों में से चुनने की बात आती है तो दर्शकों ने हमेशा अपने लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प का चयन किया है और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अन्य निर्माताओं की तुलना में रितेश सिधवानी (Ritesh Sidhwani) द्वारा निर्मित कंटेंट युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय है।

फिल्मों की लंबी सूची के साथ, वह एकमात्र ऐसे निर्माता हैं, जो जीवंत व युवा उन्मुख कथाएं पेश करने के लिए प्रसिद्ध हैं और यह फिल्में व्यापक अपील के साथ सभी के दिलों में खास जगह बनाने सफल साबित हुई है।

'रामायण' की सीता को ऑफर हुई ये बायोपिक, lockdown की वजह से रुका काम

इन फिल्मों ने जीता लोगों का दिल
फिल्म 'दिल चाहता है' (Dil Chahta Hai) में आमिर खान (Aamir Khan), अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की उस दौर की अनोखी तिकड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और आज भी इसे पसंद किया जाता है। फिल्म की कहानी ऐसे तीन दोस्तों के इर्दगिर्द घूमती है जिनके रास्ते जीवन में विभिन्न दृष्टिकोण रखने के कारण अलग हो जाते हैं। फिल्म में स्पष्ट रूप से इस बात को हाईलाइट किया गया है कि हमारे भावनात्मक और मानसिक विचार समय के साथ बदलते रहते हैं और दोस्ती व प्यार जिन्दगी का ऐसा अनमोल खजाना है, जिन्हें आपको हमेशा अपने पास सुरक्षित रखना चाहिए। फिल्म ने प्रशंसा हासिल करते हुए खुद के लिए एक कल्ट फिल्म का दर्जा अर्जित किया है।

'जाने तू या जाने ना' (Jaane Tu Ya Jaane Na) एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें दो सबसे अच्छे दोस्तों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, लेकिन वह इसे तब तक स्वीकार नहीं करते हैं जब तक जिन्दगी में इसका अपना अलग ट्विस्ट न हो। फिल्म के गानों ने आज भी हमारी प्लेलिस्ट में अपनी जगह बरकरार रखी है और इसी तरह रितेश द्वारा पेश किया गया यह कंटेंट आज भी हमारे दिल के करीब है।

कार्तिक आर्यन की तारीफ करते नहीं थक रहीं कंगना रनौत!

'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' (Zindagi Na Milgi Dobara) एक ऐसी फिल्म है जिसे देखने का मौका दर्शक आज भी अपने हाथ से जाने नहीं देते हैं। यह फिल्म न केवल युवाओं, बल्कि सभी आयु वर्ग के लोगों से जुड़ी हुई है और निश्चित रूप से एक ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने सभी की पसंदीदा सूची में एक सदाबहार फिल्म के रूप में अपनी जगह बना ली है। फिल्म में अपने डर पर काबू पाते हुए, जिन्दगी को खुलकर जीने की फिलॉसफी को हाईलाइट किया गया है। यह फिल्म सबसे बेस्ट रोड ट्रिप प्लान करने के लिए भी एक परफेक्ट गाइड है। अगर आप किसी भी युवा से पूछेंगे कि ट्रिप और दोस्ती कैसी होनी चाहिए, तो वह निश्चित रूप से 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' का ही नाम लेगा!

रितेश की अगली फिल्म 'दिल धड़कने दो' (Dil Dhadakne Do), एक ऐसी फिल्म है जिसने सभी के दिलों को छू लिया था! फिल्म की कहानी एक नाखुश परिवार के इर्दगिर्द घूमती है जो क्रूज के सफर में अपने टूटे हुए रिश्तों को एक नया जीवन देते हुए, एक हैप्पी फैमिली बनने का सफर तय करता है।

फैंस को पसंद आ रही है सपना चौधरी की 'घूंघट की फटकार',Video हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

फिल्म 'फुकरे' ने युवाओं का ध्यान आकर्षित करते हुए उनके दिलों में एक खास जगह बना ली थी और आकर्षक कहानी ने फिल्म में जान फूंक दी थी। यह किसी एडवेंचरस राइड से कम नहीं थी। फुकरे का दूसरा हिस्सा फुकरे  रिटर्न पहले से ही पाइपलाइन में था। सच में, यह एक ऐसी फिल्म थी जिसे आप मिस नहीं कर सकते हैं! सभी फिल्में प्रशंसा का पात्र रहीं हैं जिनमें ऐसा कंटेंट पेश किया गया है जिसे आप स्पष्ट रूप से मिस नहीं करना चाहेंगे।

आज भी पसंद की जाती हैं ये फिल्में
दशकों के बाद भी, ये सभी फिल्में आज भी सभी की पसंदीदा सूची में सबसे ऊपर हैं। रितेश सिधवानी ने वास्तव में इस तरह के क्लासिक प्रोजेक्ट्स के साथ इंडस्ट्री को ऐसा उपहार दिया है जिसने कई सालों के बाद भी, सभी के साथ एक अटूट रिश्ता स्थापित कर लिया है और विशेष रूप से युवाओं के बीच अपनी एक गहरी छाप छोड़ दी है।

रवीना टंडन के बाद अब इस एक्ट्रेस का फूटा चीन पर गुस्सा, कहा-खुद को कहा जाओ यार...

'गली बॉय' ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड
निर्माता इन दिनों गली बॉय (Gully Boy) की सफलता का आनंद ले रहे हैं जो एक अन्य कल्ट क्लासिक फिल्म है जिसमें राष्ट्र की युवा जनता के बीच अंडरग्राउंड रैपर को पेश किया गया है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि फिल्म ने दुनिया भर में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

आने वाले हैं ये प्रोजेक्ट्स
रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट 2020 में 'तूफान' (Toofan) और 'केजीएफ चैप्टर 2' (KGF Chapter 2) जैसे दो प्रमुख प्रोजेक्ट्स के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.