Wednesday, Mar 20, 2019

B'day special: बॉलीवुड को नया ट्रेंड देने वाले रोहित शेट्टी आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक्शन किंग रोहित शेट्टी आज अपना 46 वां जन्मदिन मनाएंगे। आज रोहित का नाम बॉलीवुड के टॉप निर्देशकों में गिना जाता है। इस मुकाम को हासिल करने में रोहित की बहुत मेहनत लगी है। रोहित के पिता का निधन बचपन में ही हो गया था। जिसके बाद उन्होंने काफी उतार- चढ़ाव देखे। 

वैसे हाल ही में रोहित ने 'सिंघम' सीरीज में एक महिला पुलिसकर्मी पर केंद्रित फिल्म बनाने की बात कही। जिसमें पुलिसकर्मियों की सच्ची कहानियों को दिखाया जाएगा। इस फिल्म को बनाने में अभी एक-दो साल का समय लगेगा।  

रोहित की परवरिश की वजह से उनकी मां को फिल्म इंडस्ट्री में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करना पड़ा था। रोहित के पिता ऐक्शन डायरेक्टर थे। बचपन में रोहित एक अमीर पिता के बेटे थे, लेकिन पिता की मृत्यु के बाद सारी जिम्मेदारी उनकी मां पर आ गई। रोहित के पिता भी फैमिली के लिए कुछ छोड़कर नहीं गए थे। रोहित का बचपन स्ट्रगल में ही बीता।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Nostalgic... Just realised it’s been an association of more than a decade...Friends for Life 🤗

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty) on Jan 31, 2019 at 8:06am PST

15 साल की उम्र में रोहित ने किसी तरह से कुकू कोहली के साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म 'फूल और कांटे' रोहित की पहली फिल्म थी। इसमें रोहित ने असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया। इस फिल्म से रोहित शेट्टी को 35 रुपए मिले जो की रोहित की पहली कमाई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Singham Simmba Sooryavanshi...Coming...Should I tell you Something that you don’t know??? 😎

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty) on Jan 7, 2019 at 10:22am PST

रोहित ने आगे की पढ़ाई रोक दी और पूरी तरह से खुद को फिल्म इंडस्ट्री में उतार दिया। फिल्म 'फूल और कांटे' के दौरान रोहित की दोस्ती अजय देवगन से हो गई। अजय के पिता वीरू देवगन भी ऐक्शन डायरेक्टर थे। अजय के साथ ही रोहित भी वीरू देवगन से एक्शन सीखने लगे। वीरू देवगन ने ही रोहित से कहा की वो एक्शन में ही अपना करियर बनाएं। वीरू ने कहा कि एक्शन तुम्हारे ब्लड में है, इसलिए तुम इसमें सफल हो सकते हो। वीरू देवगन की बात को गांठ बांधकर रोहित ने इसी ओर आगे बढ़ना शुरू कर दिया। उस दिन से आजतक रोहित ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

रोहित ने अजय के साथ कई फिल्में की हैं। अजय के साथ रोहित की गोलमाल की सभी सीरिज सुपरहिट रही। कॉमेडी के साथ-साथ रोहित ने अजय देवगन के साथ सिंघम जैसी एक्शन फिल्म भी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.