Sunday, Nov 28, 2021
-->
ronnie screwvala rsvp buys bhopal the epic story of the world deadliest visual rights anjsnt

रोनी स्क्रूवाला की RSVP ने खरीदे भोपाल: द एपिक स्टोरी ऑफ द वर्ल्ड्स डेडेस्ट विजुअल अधिकार

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय मीडिया मोगल रोनी स्क्रूवाला ने प्रख्यात लेखक डोमिनिक लैपियरे और जेवियर मोरो के बेहतरीन शोध और लिखित पुस्तक फाइव पास्ट मिडनाइट इन भोपाल: द एपिक स्टोरी ऑफ द वर्ल्ड्स डेडेस्ट इंडस्ट्रियल डिजास्टर के लिए ऑडियो-विजुअल अधिकारों का विकल्प चुना है।

भोपाल के प्राचीन शहर में 1984 में स्थापित, एक अमेरिकी कीटनाशक संयंत्र से निकले जहरीले गैस के बादल से  हजारों लोग मारे गए और घायल हो गए - भोपाल गैस त्रासदी। "फाइव पास्ट मिडनाइट इन भोपाल" में लैपिएरे और मोरो ने सैकड़ों पात्रों, गवाहों और एक रोमांचकारी मानव त्रासदी का किताब में उल्लेख किया है। यह महत्वाकांक्षा और वीरता, विश्वास और आशा, तबाही और परिणाम का एक महाकाव्य है जो टाइटैनिक की तरह हैरान करने वाला, द परफेक्ट तूफान की तरह और नवीनतम शीर्षक के रूप में प्रासंगिक है।

Twitter पर छिड़ी कंगना-दिलजीत के बीच जंग, सिंगर ने कहा- तूने कितनों की चाटी है....

हमारे समय के प्रमुख इतिहासकारों में से एक, डोमिनिक लैपिएर बेहतरीन क्लासिक्स पेरिस बर्निंग और सिटी ऑफ जॉय के लेखक हैं। ऐतिहासिक घटनाओं में मानवता को उजागर करने के लिए प्रेरित, उन्होंने प्रशंसित लेखक जेवियर मोरो के साथ मिलकर अपनी किताब के लिए पड़ताल की और जो कुछ भी हुआ उसके लिए हर एक क्षण के बारे में जांच कर लिखा।RSVP क्रिएटिव प्रोड्यूसर, सनाया ईरानी ज़ोहरी ने कहा: "कार्यकारी निर्माता, रमेश कृष्णमूर्ति के सहयोग से, हम किताब के एक भव्य पैमाने पर सीरिज़ के अनुकूलन की दिशा में काम कर रहे हैं और वर्तमान में संभावित अंतर्राष्ट्रीय शोरनर्स, लेखकों और निर्देशकों के साथ बातचीत कर रहे हैं।

70 से अधिक मोशन पिक्चर्स का किया निर्माण
 रोनी ने 70 से अधिक मोशन पिक्चर्स का निर्माण किया है जिसमें फॉक्स के साथ सह-उत्पादन में तीन और पिछले दो दशकों में 1,500 घंटे की टेलीविजन और सीरिज़ सामग्री शामिल हैं। मीडिया स्पेस में इस दूसरे अवतार में उन्होंने भारत पर खास ध्यान देते हुए अपनी कहानी को आगे बढ़ाने और दुनिया भर में मोशन पिक्चर्स और सीरीज़ कंटेंट बनाने के लिए अपना बैनर RSVP लॉन्च किया।

जानें क्या था Operation Trident? जिसकी सफलता से भारतीय नौसेना को मिली थी एक नई पहचान

थम जाएंगी आपकी सांसे
 रोनी ने कहा कि सांस रोक देने वाली कहानी, जिसे सम्मोहक रूप से बताया गया ... इस कहानी को चेरनोबिल के महत्व और पैमाने के साथ स्क्रीन के लिए अनुकूलित करने की आवश्यकता है। एक सीरिज़ जो आपको अपनी सीट पर बैठे रहने को मजबूर कर देगी,  आपके दिल को छूएगी, आपके क्रोध और करुणा को उत्तेजित करेगी। यह सभी बाधाओं के खिलाफ मानव प्रयास की भावना का जश्न मनाते हुए अंतर्राष्ट्रीय नीति के निर्धारण और कार्यान्वयन को चुनौती देगा। इस कहानी को कहने के लिए इससे बेहतर समय नहीं है। 

comments

.
.
.
.
.