Wednesday, Dec 08, 2021
-->
safranama 2020 these 5 films earned much only 2 films touched 100 crores anjsnt

सफरनामा 2020: इस साल इन 5 फिल्मों ने की बंपर कमाई, मात्र 2 फिल्में छू पाई 100 करोड़ का आंकड़ा

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल 2020 में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। अगर बात करें बॉलीवुड इंडस्ट्री की तो इस साल  हमने कई ऐसे सितारों को खोया जिनकी कमी कोई भी पूरी नहीं कर सकता है। वहीं दूसरी तरफ फिल्मों की बात करें तो इस साल रिलीज कई फिल्में रिलीज हुई लेकिन सभी हिट नहीं पाई। ऐसे में आज हम आपको उन 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कोरोना काल में भी हिट साबित हुई।

तानाजी द अनसंग वॉरियर
साल 2020 में कई फिल्में रिलीज हुई लेकिन मात्र दो ही फिल्मे ऐसी रही हैं जो 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाई।
जिसमें एक तानाजी द अनसंग वॉरियर का भी नाम शामिल है। अजय देवगन की इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 367 करोड़ की कमाई की लेकिन अगर भारत की ही बात करें तो इस फिल्म ने भारत में 332 करोड़ की कमाई की। 

संजय दत्त ने पूरी की KGF 2 की शूटिंग, फोटो शेयर कर डायरेक्टर ने एक्टर को बताया रियल लाइफ योद्धा

बागी 3
बागी की दो सीरीज हिट रही वहीं इसकी तीसरी कड़ी में टाइगर श्रॉफ ने अपने शानदार एक्शन से हर किसी का दिल जीत लिया। इस फिल्म ने 137 करोड़ की कमाई की जिसमें से 111 करोड़ की कमाई भारत में की थी।

उदित नारायण ने बेटे और बहु के बारे में किया ये खुलासा, हाल ही में हुई है आदित्य-श्वेता की शादी

स्ट्रीट डांसर 3डी
स्ट्रीट डांसर 3डी भी इस साल रिलीज हुई। इस फिल्म को भी डांस प्रेमियों ने सबसे ज्यादा पसंद किया। जिसके कारण ये फिल्म इस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।  हालांकि ये 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं रही लेकिन इस फिल्म ने 97 करोड़ का बिजनेस किया जिसमें से 81 करोड़ की कमाई भारत में की है।

शुभ मंगल ज्यादा सावधान
हमेशा से लीक से हटकर फिल्मे देने वाले बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने भी इस साल लीक से हटकर एक फिल्म दी जिसका नाम था 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान'। इस फिल्म ने दर्शकों पर अपना जादू चलाया जिसके कारण ये फिल्म 4 नंबर पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। इस फिल्म ने 86 करोड़ का बिजनेस किया जिसमें से 72 करोड़ भारत से कमाए।

मलंग
 इस साल आदित्य राय कपूर और दिशा पटानी स्टारर फिल्म मलंग ने भी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खीचा। इस फिल्म ने भारत में 70 करोड़ का बिजनेस किया है। ये फिल्म यूथ को काफी पसंद भी आई थी।

छपाक
एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर बनी फिल्म छपाक भी लोगों के दिलों को छूने में कामयाब रही। इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 55 करोड़ का कमाई की लेकिन भारत की बात करें तो इस फिल्म ने 40 करोड़ का कलेक्शन किया है।
 

इन फिल्मों ने इस साल लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई है। आपको बता दें कि इस साल कोरोना वायरस  अपना कहर बरपा रहा है जिसके कारण मार्च से ही सभी सिनेमाघर बंद थे जिन्हे अब अनलॉक की गाइडलाइन्स के मुताबिक खोला गया है।

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.