Friday, Apr 03, 2020
sajid nadiadwala bollywood filmmaker and warda khan love story

Bdy spl: बड़े हैरान करने वाले हैं साजिद नाडियाडवाला की लाइफ से जुड़े रोमांटिक किस्से

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला (sajid nadiadwala) पूरे 54 साल के हो चुके हैं। साल 1992 में 'जुल्म की हुकूमत' से फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले साजिद ने 'हॉउसफुल' (housefull), 'तमाशा' (tamasha) जैसी कई हिट्स फिल्में दी हैं। वहीं फिल्मों के अलावा साजिद उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब अचानक उनकी पत्नी दिव्या भारती (divya bharti) की मौत हुई। 

साजिद नाडियाडवाला सिर्फ एक निर्माता तक नहीं बल्कि उससे कहीं अधिक हैं

दिव्या की मौत का इल्जाम साजिद पर लगाया गया था
जी हां, साल 1992 में साजिद ने उस दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस दिव्या भारती से शादी रचाई थी लेकिन अफसोस शादी के अगले साल ही दिव्या की मौत हो गई। वहीं चौंकाने वाली बात यह है कि दिव्या की मौत आज भी एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। दिव्या की रहस्मयी परिस्थित्यों में अपार्टमेंट से गिरकर मौत हुई थी। कुछ लोग इसे सुसाइड मानते हैं, कुछ हादसा, तो कई ने तो दिव्या की मौत का इल्जाम साजिद पर लगाया और उनपर केस भी किया गया। लेकिन सच्चाई आज भी राज ही है।

इस दौरान साजिद की मुलाकात वर्धा खान (wardha khan) हुई जोकि आज की तरीख में उनकी पत्नी है। तो चलिए आज जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको साजिद और वर्धा की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे जो किसी फिल्मी दुनिया से कम नहीं है। 

साजिद नाडियाडवाला फोर्ब्स की ‘सेलिब्रिटी 100’ की सूची में हुए शामिल

ऐसी हुई थी वरदा से साजिद की पहली मुलाकात 
ये किस्सा उस समय का है जब दिव्या की पहली पुण्यतिथि (death anniversary) थी। इसी दिन साजिद की पहली मुलाकात वर्धा  से हुई जब वो बतौर जर्नलिस्ट उनका इंटरव्यू लेने पहुंची। वहीं वर्धा को पहली नजर में ही साजिद से प्यार हो गया और उसी दिन उन्होंने ये तय कर लिया कि वो साजिद से हर हाल में शादी करके ही मानेंगी। 

वर्धा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो हर वक्त साजिद से मिलने के बहाने ढूंढने लगीं, उन्हें अपने आर्टिकल भेजने लगीं। वहीं वर्धा से परेशान होकर साजिद ने अपने ऑफिस में ये तक कह डाला था कि अगर वर्धा ऑफिस आए तो उसे कह देना मैं नहीं हूं। 

साजिद नाडियाडवाला के साथ मिलकर सलमान, अक्षय सहित इन एक्टर्स ने दी सुपरहिट फिल्में

साजिद के पीछे पड़ी रहीं वर्धा खान
लेकिन वर्धा पर साजिद को हासिल करने का जुनून सवार हो गया। उन्होंने हार नहीं मानी और साजिद के पीछे पड़ी रहीं। वहीं देखते ही देखते दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हुई और शायद उस वक्त साजिद भी कहीं ना कहीं वर्धा से प्यार करने लगे। लेकिन साजिद ने कभी आगे से रहकर अपने प्यार का इजहार नहीं किया। एक दिन दोनों फोन पर बातें कर रहे थे, वहीं अचानक वर्धा ने साजिद से कहा कि 'हम कब शादी करने वाले हैं....' , ऐसे में वरदा का प्यार देखकर दंग रह गए। 

इसके बाद दोनों ने दरगाह में शादी कर ली और आज उनकी शादी को 16 साल हो गए हैं। बता दें कि जब वर्धा साजिद से मिली थी तब वो मात्र 16 साल की थी। इस मुलाकात के 8 साल बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

comments

.
.
.
.
.