Tuesday, Dec 07, 2021
-->
salim-khan-gives-pocket-money-to-salman-khan-sos

आज भी अपने पिता सलीम खान से पॉकेट मनी मांगते हैं सलमान खान

  • Updated on 11/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सलमान खान (salman khan) के पिता  मशहूर लेखर रह चुके सलीम खान (salim khan) आज पूरे 85 साल के हो चुके हैं।  हिंदी सिनेमा सलीन का बड़ा योगदान रहा है। उस दौरान सलीम और जावेद अख्तर (javed akhtar) की जोड़ी खूब मशहूर हुआ करती थी। दोनों ने साथ मिलकर ‘दीवार’ (1975), ‘जंजीर’ (1973), ‘डॉन’ (1987) जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। 

B'day spl: बॉलीवुड की सबसे बड़ी मिस्‍ट्री- क्‍यों टूटी सलीम-जावेद की जोड़ी ?

आज भी अपने पिता सलीम खान से पॉकेट मनी मांगते हैं सलमान 
वहीं अपने बड़े बेटे सलमान खान के साथ सलीम का रिश्ता काफी खास है। दोनों ने साथ में कई  इंटरव्यूज दिए हैं जहां दोनों के बीच बेहद प्यार और लगाव देखने को मिलता है। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान सलीम से सलमान से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था।

उन्होंने बताया था कि आज की तारीख में भी वह अपने तीनों बेटों को पॉकेट मनी देते हैं। सलीम ने कहा कि 'सलमान, सोहेल और अरबाज अपनी कमाई मुझे आकर देते हैं जिसके बाद मैं उन्हीं पैसों में से उन्हें पॉकेट मनी के तौर पर कुछ रुपये देता हूं।' सलीम ने आगे ये भी बताया कि सलमान के करियर के शुरुआत में ही यह तय कर दिया गया था कि सलमान की कमाई का 90 प्रतिशत चैरिटी में जाएगा और बाकी का 10 प्रतिशत हिस्सा सलमान खुद पर खर्च करेंगे। 

अभ‍िनव कश्‍यप के आरोपों पर बोले सलीम खान- हां सबकुछ हमने खराब किया है...

सलीम-जावेद की जोड़ी थी हिट
वहीं एक जमाना था जब हिंदी सिनेमा में सलीम खान (salim khan) और जावेद अख्तर की जोड़ी के नाम का डंका बजता था। जी हां, दोनों इंडस्ट्री के पहले और सबसे सफल स्‍क्र‍िप्‍टराइटर जोड़ी थे। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘सरहदी लुटेरा’ के सेट पर हुई थी जहां सलीम खान हीरो बनने आए थें और जावेद अख्तर उस फिल्म को असिस्ट कर रहे थे। उस दौरान दोनों की गेहरी दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों साथ में काम करने लगें और तकरीबन 15 फिल्मों में साथ में काम किया।  वहीं एक समय में दोनों की फीस फिल्मों के एक्टर्स से ज्यादा थी। लेकिन साल 1982 में दोनों के बीच कुछ हुआ और दोनों अलह हो गएं। जी हां, 1982 के बाद से दोनों ने साथ में कभी काम नहीं किया। 

वहीं जब सलीम से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'हर चीज की एक एक्सपायरी डेट होती है और हमारी पार्टनरशिप की भी डेट एक्सपायर हो गई थी।’ एक बार एक इंटरव्यू में सलीम ने जावेद अख्तर के साथ अपने अलगाव का खुलासा किया।

सलमान ने किया खुलासा- पापा गर्लफ्रेंड के मामले में देते थे ये चेतावनी

उन्होंने कहा कि 'एक शाम जब मैं और जावेद उनके घर पर किसी प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा कर रहे थे तो दिनभर काम करने के बाद जब मैं वहां से निकलने लगा तो उन्होंने मुझे रोका और कहा कि मुझे लगता है कि अब हम दोनों को अलग-अलग काम करना चाहिए। उस वक्त तो मैं चुप रहा और उनसे कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आपने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया होगा और शायद मेरे कुछ कहने से आपका फैसला नहीं बदलेगा। 'ये कहकर मैं वहां से जाने लगा तो हमेशा की तरह जावेद मुझे छोड़ने मेरी गाड़ी तक आ रहे थे। लेकिन मैंने उन्हें मना किया और कहा कि मत आओ मैं अपना खयाल खुद रख सकते हूं। इसके बाद मैं वहां से चला गया।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.