Sunday, Dec 04, 2022
-->
salman khan allowed to appear in blackbuck poaching case via video conferencing jsrwnt

सलमान को राजस्थान HC से बड़ी राहत, काला हिरण मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी पेशी

  • Updated on 2/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman khan) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म राधे को लेकर खूब चर्चा में बने हुए हैं। इसी बीच सलमान को 22 साल पुराना काला हिरण मामले (Black buck case)  में राहत मिली है। राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सत्र अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छह फरवरी को पेश होने की अनुमति दे दी है।

सलमान ने याचिका दायर कर पर्सनली अपील की थी सुनवाई के दौरान मुंबई से ही कार्यवाही में ऑनलाइन पेश होने की अनुमति दें। जोधपुर हाईकोर्ट की पीठ ने उन्हें यह इजाजत दे दी। दलील में कोविड-19 महामारी के दौरान मुंबई से जोधपुर की यात्रा करने से सलमान के स्वास्थ्य को खतरा होने का हवाला दिया गया था।

गौरतलब है कि सलमान की पेशी के दौरान अदालत परिसर में भारी भीड़ एकत्र होने पर कानून-व्यवस्था की समस्या भी पैदा होती है। इसलिए अदालत ने सलमान को जिला और सत्र न्यायालय में 6 फरवरी को मामले की सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश होने की अनुमति दे दी है।

बता दें कि सलमान खान पर पिछले 22 सालों से काला हिरण शिकार मामले का केस चल रहा है। 2 अक्टूबर 1998 को सलमान के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। 12 अक्टूबर 1998 को सलमान को गिरफ्तार कर गया था। वहीं पांच दिन बाद उन्हें जमानत मिल गई थी।

सलमान के फैंस के लिए Good News, बड़े पर्दे पर लौट आया है टाइगर

ये था पूरा मामला 
आपको बता दें कि जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को काला हिरण मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद सलमान खान को दो दिन जेल में गुजारने पड़े थे। सलमान के वकील ने इस सजा के खिलाफ जोधपुर के सेशन कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके साथ ही सलमान को बेल पर रिहा कर दिया गया था। 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी। 

कोरोना काल में Bollywood में हुई सबसे बड़ी डील, इतने करोड़ में बिके सलमान की फिल्म के राइट्स

2018 में मिली सलमान को सजा
इस केस में सुनवाई करते हुए 2018 में जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान खान को दोषी पाते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी इतना ही नहीं उन्होंने उनपर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया था।आपको बता दें कि इस दौरान सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बाइज्जत बरी कर दिया गया था। सलमान खान को दोषी साबित करने के लिए कई सालों से जंग लड़ रहे  बिश्नोई समुदाय कोर्ट के उस आदेश से काफी खुश था। ऐसा कह सकते हैं कि सलमान खान को सजा दिलाने में इस समुदाय की बड़ी भूमिका रही है।

यहां पढ़े बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

कोरोना काल में Bollywood में हुई सबसे बड़ी डील, इतने करोड़ में बिके सलमान की फिल्म के राइट्स

‘अंतिम- द फाइनल ट्रुथ’ का फर्स्ट लुक हुआ वायरल, ऑडियंस और ट्रेड ने जमकर सराहना की

Antim teaser: सलमान से पंगा लेते नजर आएं आयुष शर्मा, दिखा जबरदस्त एक्शन 

OMG! एक ही फिल्म में नजर आएंगे आमिर, शाहरुख और सलमान 

गुपचुप तरीके से सलमान खान कर रहे इस फिल्म की शूटिंग, सामने आया ये खास Look 

जातिवादी टिप्पणी केस : FIR रद्द करने की सलमान खान की याचिका पर सुनवाई स्थगित 

काला हिरण मामले में कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान खान, वकील ने पेश की हाजरी माफी 

आज भी अपने पिता सलीम खान से पॉकेट मनी मांगते हैं सलमान खान 

सलमान खान के ड्राइवर और दो स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटव, एक्टर हुए सेल्फ आइसोलेट

सलमान खान को लगता था श्रीदेवी से डर, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.