Sunday, Dec 05, 2021
-->
salman khan film radhe delhi high order to whatsapp to take action jsrwnt

सलमान की 'राधे' की पायरेसी को लेकर कोर्ट का आदेश, सस्पेंड किए जाएंगे वॉट्सएप नंबर

  • Updated on 5/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'राधे' (Radhe) को रिलीज होते ही पायरेसी की परेशानियों से जूझना पड़ा। जिसके बाद सलमान ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। अब दिल्ली हाई कोर्ट ने पायरेसी के इस केस में आदेश जारी किया है। जिसके अंतर्गत संबंधित अकॉउंट सस्पेंड किए जाएंगे।

दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस संजीव नरूला की एकल बेंच ने इस मामले में सुनवाई की। कोर्ट ने व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया साइट्स को कहा है कि जिसने भी फिल्म के लिंक शेयर किए है उसपर कार्रवाई करें। साथ ही उनका अकॉउंट भी सस्पेंड किया जाए।

गौरतलब है कि फिल्म रिलीज के बाद ही सलमान ने लोगों को चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने पायरेसी से फिल्म को देखने की कोशिश की तो उन्हें भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा लेकिन उनकी ये चेतावनी काम नहीं आई। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में तीन वॉट्सऐप और फेसबुक यूजर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने फिल्म 'राधे' के पायरेटेड वर्जन को सोशल मीडिया पर लीक किया है।

टीम RRR आज जूनियर एनटीआर के जन्मदिन के खास मौके पर करेगी इंटेंस कोमाराम भीम का खुलासा!

सोशल मीडिया पर फिल्म का पायरेटेड वर्जन बेच रहे थे तीनों : रिपोर्ट्स
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साइबर सेल को तीन नंबर्स मिले थे जिनमें से दो वॉट्सऐप और एक फेसबुक यूजर के पाए गए। ये तीनों सोशल मीडिया पर फिल्म के पायरेटेड वर्जन का एक लिंक शेयर करते थे, जिस किसी को भी इस लिंक से फिल्म को डाउनलोड करना होता था उन्हें इसके लिए एक तय रकम चुकानी पड़ती थी। 

50 रुपये में बिक रही थी फिल्म
रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक के एक यूजर ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म के पायरेटेड वर्जन को बेचने के लिए 50 रुपये की रकम मांगी थी। इस यूजर को ट्रैप करने के लिए जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज की टीम के एक सदस्य ने इस पायरेटेड वर्जन को खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद, डील फाइनल हुई और एक ऐप के जरिए 50 रुपये का भुगतान करने के बाद जी के इस सदस्य को फिल्म के पायरेटेड वर्जन का लिंक वॉट्सऐप के जरिए मिल गया।

Tauktae Cyclone: पानी में बहते हुए लड़के ने किया 'हाय गरमी' का हुक स्टेप, नोरा ने शेयर किया वीडियो

किसने कराई एफआईआर?
ये एफआईआर जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज द्वारा साइबर सेल में कराई गई थी। इस एफआईआर में ये कहा गया था कि फिल्म के पायरेटेड वर्जन को सोशल मीडिया और अन्य वेबसाइट्स पर बेचा जा रहा है। इन आरोपों के आधार पर तीनों ही आरोपियों पर इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट (आईटी एक्ट) और कॉपीराइट एक्ट की विभिन्न धारा लगाकर एफआईआर दर्ज की गई थी।

सलमान खान ने दी थी चेतावनी
फिल्म रिलीज होते ही सलमान ने एक पोस्ट शेयर कर सभी से गुजारिश की थी कि इसे कोई भी चोरी ना करे। एक्टर ने यह चेतावनी भी दी थी कि ये एक क्राइम है और अगर कोई ऐसा करता है तो साइबर सेल उनके खिलाफ भी एक्शन ले सकती है। कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म (ott platform) पर रिलीज किया गया है। वहीं रिलीज होते ही 'राधे' को दर्शकों की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। फिल्म को विदेशों से भी ढ़ेर सारी प्यार मिल रहा है। 

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी और भी दिलचस्प खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.