Wednesday, Dec 01, 2021
-->
sanjay dutt leave for kokilaben dhirubhai ambani hospital for treatment sosnnt

इलाज के लिए भर्ती हुए संजय दत्त, मीडिया को देख कह डाली यह बात...

  • Updated on 8/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त (sanjay dutt) को लेकर बीते दिनों खबर आई थी कि वह लंग्स कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से ग्रसित हैं। उल्लेखनीय है कि संजय दत्त के फेफड़ों का कैंसर एडवांस्ड स्टेज में पहुंच गया है और इसका इलाज करवाने के लिए अब वह अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।

संजय दत्त की पत्नी की फैंस से अपील, कहा- अफवाहों पर विश्वास न करें

इलाज के लिए भर्ती हुए संजय दत्त
जी हां, कल शाम करीब 7 बजे संजय दत्त मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल (Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital) में भर्ती होने के लिए रवाना हुए जिसकी कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रही हैं।

इसी बीच एक वीडियो (video) भी सामने आया है जहां वे अपनी पत्नी मान्यता (manyata dutta) और अपनी दोनों बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त के साथ नजर आ रहे हैं जहां वह अस्पताल के लिए रवाना हो रहे हैं। इस दौरान संजय दत्त ने मीडिया को विक्टरी का साइन दिखाते हुए अपने लिए दुआ करने की बात भी कही। 

वहीं खबरें तो यह भी आई थी कि संजय दत्त अपने इलाज के लिए अमेरिका जाना चाहते हैं लेकिन ऐसा इसलिए संभव ना हो पाया क्योंकि मुंबई बम धमाकों में एक सजायाफ्ता मुजरिम होने की वजह से उन्हें अमेरिका में इलाज कराने की अनुमति नहीं मिली।  

संजय दत्त के फैंस के लिए आई बुरी खबर! इस गंभीर बीमारी के गिरफ्त में हैं बॉलीवुड के खलनायक

क्या है स्टेज थ्री?
विशेषज्ञों के अनुसार माने तो कैंसर की 3स्टेज वो स्थिति है जब कैंसर मरीज के शरीर में दूसरे अंगों भी अपनी चपेट में ले लेता है। यानी किसी एक भाग में जन्मा कैंसर बॉडी के दूसरे भाग तक फैलने लगता है। ये कैंसर की गंभीर स्थिति की शुरूआत होती है। अगर हम संजय दत्त के लंग कैंसर की बात करें तो इस मामले में ऐसा नहीं है। लंग कैंसर की तीसरी स्टेज दूसरे कैंसर की स्टेज से अलग है। लंग कैंसर में तीसरी स्टेज में ये फेफड़ों तक ही सीमित रहता है यानी अभी बचाव और इलाज की पूरी संभावना बनी होती है। जबकि लंग कैंसर की चौथी स्टेज बेहद खतरनाक मानी जाती है। जो भी मरीज इस कंडीशन में होते हैं उनका बचना मुश्किल माना जाता है। लेकिन 3 स्टेज तक लंग कैंसर में बचाव का बड़ा स्कोप होता है और बचने की सम्भावनाएं भी बढ़ जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.