Tuesday, Dec 07, 2021
-->
sanjay dutt receives uae golden visa jsrwnt

संजय दत्त को मिला यूएई सरकार का गोल्डन वीजा, दुबई में बच्चे करते हैं पढ़ाई

  • Updated on 5/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के बाबा यानी संजय दत्त (sanjay dutt)  इन दिनों काफी खुश हैं। संजय दत्त को यूनाइटेड अरब अमीरात के लिए गोल्डन वीजा मिल गया है। यह खबर संजय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने वीजा लिए हुए अपनी एक फोटो भी पोस्ट की है।

फोटो में वो दुबई के जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ रेसीडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स के डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल मोहम्मद अल मर्री के साथ नजर आ रहे हैं। संजू बाबा ने इसके लिए यूएई सरकार का धन्यवाद किया और लिखा- फ्लाई दुबई के सीओओ हमद ओबैदल्ला का भी समर्थन के लिए आभारी हूं।

बता दें कि गोल्डन वीजा लॉन्ग टर्म रेसिडेंस इवेंट है जो मई 2019 में प्रधानमंत्री और दुबई के शासक के अप्रूवल के बाद लागू हुआ। साल 2020 में यूएई सरकार ने इस वीजा की शुरुआत की थी, जिसकी अवधि 10 साल होती है। इसका मुख्य उद्देश्य प्रतिभाशाली लोगों को गल्फ कंट्रीज में बसाना है। इसमें विशेष तौर पर पीएचडी होल्डर्स, डॉक्टर्स, इंजीनियर्स और यूनिवर्सिटीज के चुनिंदा ग्रेजुएट्स शामिल होते हैं। हालांकि संजय दत्त गोल्डन वीजा पाने वाले भारतीय सिने इंडस्ट्री के पहले कलाकार हैं।

संजय दत्त की जिंदगी भले ही उतार- चढ़ाव से भरी रही लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। स्टारडम के मामने में मुन्नाभाई किसी से कम नहीं हैं। खलनायक' से लेकर 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' तक संजय दत्त ने करोड़ों फैन्स के दिलों पर राज किया है। 61 साल के संजय ने बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी। उन्होंने अपने पिता द्वारा निर्मित फिल्म 'रेशमा और शेरा' में काम किया था और एक कवाली गायक के रूप में दिखाई दिए थे। 

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी और भी दिलचस्प खबरें

comments

.
.
.
.
.