Wednesday, Feb 01, 2023
-->
Sanjay Dutt tweets about the postponed of Vikash Vermas film No Means No

संजय दत्त ने ट्वीट कर विकाश वर्मा की 'नो मीन्स नो' की पोस्टपोन को बताया सूझ-बूझ भरा कदम

  • Updated on 12/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिग्गज फिल्म स्टार संजय दत्त ने अपने ट्वीट में डायरेक्टर विकाश वर्मा द्वारा निर्मित पहली इंडो पोलिश फिल्म नो मीन्स नो की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाने के निर्णय की सराहना की है। बड़ी बजट की फिल्म नो मीन्स नो को 5 नवंबर को रिलीज़ किया जाना था परंतु इसकी रिलीज़ जून 2022 तक टाल दी गयी थी।

संजय दत्त के 2.5 मिलियन ट्विटर फॉलोवर्स हैं और उनके ट्वीट को दुनिया भर में लोग हाथों-हाथ लेते हैं। इससे पहले बहुत से फिल्म एनालिस्ट भी फिल्म नो मीन्स नो की रिलीज़ डेट टालने के इस कदम को गेम चेंजर बताया हैं।

एक बड़े न्यूज़पेपर ने WHO का हवाला देते हुए बताया कि कोविड-19 का प्रभाव 2022 जून के अंत तक कम हो सकता है, उसके बाद ही आम जीवन सामान्य हो पाएगा। कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण भारत के कई शहरों में धारा 144 तक लगा दिया गया है, लॉकडाउन के अनिश्चितता के आशंका के बीच अगर कोई फिल्म रिलीज़ होती है तो उससे फिल्म निर्माता को करोंडो का नुकसान हो सकता है। 

जो फिल्में कोविड महामारी के बाद रिलीज़ हुईं, उनमें से बस देखा जाए तो सूर्यवंशी ही सुपरहिट साबित हुई। उसके साथ की सलमान ख़ान की अंतिम और अहान शेट्टी की तड़प ने दर्शकों पर पकड़ बनाये  रखा पर उसके अलावा ज़्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गयी। बहुत सी फिल्में तो अपनी लागत भी नहीं निकाल पायी हैं।

आपको बता दे कि नो मीन्स नो एक इंटरनेशनल फिल्म है, जो पूरी दुनियाभर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज़ होगी। नो मीन्स नो के बारे में कहा जाता है कि जैसे राजकपूर ने अपनी फिल्मों के जरिए भारत और रूस के रिश्ते मज़बूत किए थे, वही काम फिल्ममेकर विकाश वर्मा अपनी इंडो-पोलिश फिल्म नो मीन्स नो के जरिए भारत और पोलैंड के बीच रिश्तों में कर रहे हैं। उनकी इस फिल्म को बनाने में लेटैस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है और पोलैंड की ख़ूबसूरती को बख़ूबी दिखाया गया है। पोलैंड की सरकार ने फिल्म के शूट में फिल्ममेकर्स को पूरी तरह से सहयोग दिया है।

इस बड़े बजट की फिल्म को लेकर फिल्ममेकर्स कोई रिस्क नहीं लेना चाहते, इसलिए RRR और KGF-2 की ही तरह इस चर्चित इंडो-पोलिश फिल्म की भी रिलीज़ आगे बढ़ाई गयी है और इस फिल्म के अगले साल जून में KGF-2 के साथ रिलीज़ होने की संभावना है।

comments

.
.
.
.
.