Wednesday, Feb 01, 2023
-->
sanjeev kumar biography released sosnnt

परेश रावल, शत्रुघ्न सिन्हा, तनुजा जैसे दिग्गज एक्टर्स ने संजीव कुमार की बायोग्राफी को किया सपोर्ट

  • Updated on 7/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार की एक अभिनेता के रूप में यात्रा ने कई लोगों को अभिनय में कदम रखने के लिए प्रेरित किया हैं। हालांकि फिर भी इस बारे में कम ही लोग जानते है। बता दें, संजीव कुमार ने 'मौसम' और 'आंधी' जैसी फिल्में दी हैं और हमेशा से ही आम आदमी के सुपरस्टार रहे हैं। उन्होंने जो भूमिकाएं निभाईं वे व्यापक रूप से जनता से संबंधित थीं और इसमें कोई दो राय नहीं कि उनके बारे में लिखा जाना चाहिए। ऐसे में उनके प्यारे भतीजे उदय जरीवाला और लेखक रीता राममूर्ति गुप्ता ने मिलकर उनपर एक बायोग्राफी लिखी हैं। इसका नाम 'संजीव कुमार- द एक्टर वी ऑल लव्ड' है। यह किताब हमें बॉलीवुड में उनके अब तक के सबसे बड़े स्टार बनने की कहानी पर ले जाएगी। 

इस बुक को बॉलीवुड स्टार्स का भी पूरा साथ मिल रहा हैं। बॉलीवुड के कुछ बड़े नाम जैसे कि परेश रावल, शत्रुघ्न सिन्हा, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, तनुजा, प्रतीक गांधी सरिता जोशी, अंजू महेंद्रू और सचिन पिलगांवकर न केवल इस बायोग्राफी का समर्थन कर रहे हैं बल्कि उन्होंने किताब में संजीव कुमार के बारे में अपनी विशेष जानकारी भी दी है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने पोस्ट किया - सबसे पसंदीदा, प्रशंसित अभिनेताओं में से एक, साथ ही मेरे दोस्त, फिलॉस्फर और गाइड #SanjeevKumar की ये बुक मेरी शादी की सालगिरह और उनके जन्मदिन पर पाकर बहुत खुशी हुई, जिसे हम हमेशा एक साथ मनाते थे। शॉट बाय माई सन  @luvsinha।

वहीं इस बुक को फिल्म बिरादरी और रीडर्स से मिल रही प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, राइटर रीता राममूर्ति गुप्ता कहती हैं, “हरिभाई को जानने वाले अभिनेताओं और इंडस्ट्री के दिग्गजों से पुस्तक को मिले समर्थन के लिए मैं बहुत आभारी हूं। और मुझे इस बात की भी खुशी है कि रीडर्स संजीव कुमार की यात्रा का आनंद ले रहे हैं। सबसे बढ़कर, मैं अपने सह-लेखक उदय जरीवाला की आभारी हूं, जो सिर्फ 12 साल के थे जब उन्होंने हरिभाई का अंतिम संस्कार किया। वह किताब के पीछे की ताकत रहे हैं।"

9 जुलाई को दिवंगत अभिनेता की जयंती पर 'संजीव कुमार - द एक्टर वी ऑल लव्ड' को लॉन्च किया गया है। बुक लवर्स पहले से ही किताब को लेकर बेहद खुश हैं। इस बुक पर अच्छी तरह से रिसर्च किया गया है और पढ़ने में बहुत एंटरटेनिंग है और सोशल मीडिया पर भी इसे हर तरह की सराहना मिल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.