Thursday, Aug 18, 2022
-->
Saptarshi Sarkar won Best On Location Sound Recordist award sosnnt

सप्तर्षि सरकार ने 'सर्वश्रेष्ठ ऑन-लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट' के लिए जीता नेशनल अवॉर्ड

  • Updated on 3/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लोकप्रिय साउंड डिज़ाइनर सप्तर्षि सरकार, जिन्होंने कई फीचर फिल्में, शॉर्ट फिल्में, वेब सीरीज़ और ऐड फिल्मों में काम किया है, उन्होंने हाल ही में हिंदी फिल्म 'रहस' के लिए 'सर्वश्रेष्ठ ऑन-लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट' की श्रेणी में अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। 

'छिछोरे' को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर सुशांत को याद कर भावुक हुईं Shraddha, कहा- 'हम तुम्हें...'

सप्तर्षि वर्तमान में विपुल अमृतलाल शाह के बहुप्रतीक्षित वेब शो ’ह्यूमन’ में बतौर साउंड रिकॉर्डिस्ट काम कर रहे हैं, जो मानव ड्रग परीक्षण और चिकित्सा घोटाले की दुनिया के बारे में एक इमोशनल ड्रामा है।  इस शो में टेलीविजन और फिल्म उद्योग के कई प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिनमें शेफाली शाह, राम कपूर, कीर्ति कुल्हारी, सीमा बिस्वास, विशाल जेठवा (मर्दानी 2 फेम), मोहन अगाशे, अतुल कुमार (तलवार फेम) आदित्य श्रीवास्तव (सीआईडी ​​और सुपर 30 फेम) और संदीप कुलकर्णी (डोंबिवली फास्ट फेम) इत्यादि शामिल है। 

सप्तर्षि की हालिया जीत के बारे में बात करते हुए, विपुल शाह ने सूचित किया, "जब वह काम कर रहे होते हैं, तो आप सेट पर उनकी उपस्थिति नोटिस भी नहीं कर सकते। वह बेहद शांति से लेकिन प्रभावी ढंग से अपने स्पेस में काम करते है ... यहां तक ​​कि सबसे कठिन लोकेशन्स में भी, वह रियल साउंड को शानदार ढंग से कैप्चर करते है और हमें डब भी नहीं करना पड़ता है। 

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, कंगना को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

इस खासियत ने हमारे शूट में जबरदस्त वैल्यू पैदा कर दी है। जब हमने शूटिंग शुरू की थी तब मैंने कुछ सीक्वेंस की आवाज़ सुनी थी और यह बिल्कुल शानदार है जिस तरह से उन्होंने उस शोर भरे माहौल में यह कैप्चर किया है। वह हर तरह के सम्मान के हकदार हैं और मेरी तरफ़ से उन्हें हार्दिक बधाई। ” 

कास्ट और क्रू के साथ निर्देशक विपुल शाह और मोजेज़ सिंह सहित 'ह्यूमन' के निर्माताओं ने बहुप्रतीक्षित शो के सेट पर केक काटकर सप्तर्षि की शानदार जीत का जश्न मनाया। अनुभवी साउंड रिकॉर्डिस्ट के पास साउंड डिज़ाइन और ऑडियो पोस्ट के क्षेत्र में मजबूत रचनात्मक और एक्सीक्यूशनल स्किल है और उन्होंने यशराज फिल्म्स की 'हिकप' और 'मेरी प्यारी बिंदू', 'फुकरे रिटर्न्स' और 'बदला' जैसी लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है।  ।

comments

.
.
.
.
.