Tuesday, Dec 07, 2021
-->
saroj khan choreograph helen at the age of 12 sosnnt

महज 12 साल की उम्र में हेलेन को डांस सिखाकर बॉलीवुड में छा गईं थी सरोज खान

  • Updated on 7/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हीरोइनों को स्टार बनाने वाली हिंदी सिमेमा (hindi cinema) की डांसिंग दीवा सरोज खान (saroj khan) ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया। मुंबई के गुरु नानक हॉस्पिटल में सरोज खान ने अपनी आखिरी सांसे ली।

बताया जा रहा है कि पिछले लंबे समय से वे बीमार चल रही थीं जिस वजह से 20 जून को उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, सरोज खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। वहीं कल रात अचानक उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई और शुक्रवार को उनका निधन हो गया। 

नहीं रही डांस की मल्लिका सरोज खान, बॉलीवुड के इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि

महज 12 साल की उम्र में हेलेन को डांस सिखाकर छा गईं थी सरोज खान
वहीं क्या आपको पता है कि 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी करने वाली सरोज खान ने महज 12  साल की उम्र में हेलेन को डांस सिखाया था। जी हां, 3 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली सरोज खान ने पहले चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया और फिर बाद में वे बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करने लगीं। 

वहीं एक बार उन्हें हेलेन के साथ डांस करने का मौका मिला जहां वे अपने स्टेप्स छोड़कर हेलेन के स्टेप्स करने लगीं। ऐसे में जब कोरियोग्राफर ने सरोज को बुलाया और उनसे पूछा कि वो क्यों हेलेन के स्टेप्स कर रही हैं, तो जवाब में सरोज ने कोरियोग्राफर से कहा कि आपने इतने अच्छे से स्टेप्स तैयार किए हैं कि मैं अपना स्टेप भूल गई। 

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने दुनिया से ली विदा, मुंबई में निधन

वहीं इसके बाद कोरियोग्राफर के कहने पर सरोज ने पूरा डांस करके दिखाया। जिसके बाद कोरियोग्राफर ने हेलेन से कहा कि यह लड़की तुम्हें डांस सिखाएगी और तुम इसे फॉलो करना। वहीं सबसे दिलचस्प बात बता दें कि उस समय सरोज महज 12 साल की थी। वहीं फिर इसके बाद सरोज खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.