Monday, Jun 27, 2022
-->
saroj khan converted into islam sosnnt

सरोज खान ने किया था धर्म परिवर्तन, बताया- सपने में एक बच्ची मुझे पुकारा करती...

  • Updated on 7/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में चार दशक से लंबी पारी खेलने वाली बेहतकरीन कोरियोग्राफर सरोज खान ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं उनके निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ उठी है। हर कोई सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया। मुंबई के गुरु नानक हॉस्पिटल में सरोज खान ने अपनी आखिरी सांसे ली। वहीं 2 हजार से ज्यादा गानें कोरियोग्रफ करने वाली सरोज खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में बनी रहती थीं। 

जब करीना से आधी रात को बोली थीं सरोज खान- ऐ लड़की, कमर हिला

सरोज खान ने किया था धर्म परिवर्तन
लेकिन क्या आपको ये पता है कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। जी हां, सरोज खान असल में हिंदू थी लेकिन फिर बाद में उन्होंने इस्लाम धर्म कुबूल लिया। इस बात का खुलासा खुद सरोज खान ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saroj Khan (@sarojkhanofficial) on Dec 20, 2019 at 10:18am PST

जब वह एक पाकिस्तानी चैनल को इंटरव्यू दे रही थीं तो उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई सारी बातों का खुलासा किया था।सरोज खान ने बताया था कि शादी के बाद उन्होंने इस्लाम को कुबूला था। इससे पहले वो सिंधी पंजाबी थी। उन्होंने ये भी बताया था कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम को कुबूला, किसी ने कोई जबरदस्ती नहीं की। 

महज 12 साल की उम्र में हेलेन को डांस सिखाकर बॉलीवुड में छा गईं थी सरोज खान

ये है वजह
वहीं सरोज खान ने इसके पीछे की दो बड़ी वजह बताई। सरोज ने कहा कि उन्हें जब वे छोटे बच्चों को इबादत करते हुए देख करती थीं तो उन्हें वो चीज बेहद पसंद आती थी। उन्हें अच्छा लगता ता जब कोई छोटा बच्चा इस्लाम का पालन करता था। 

इसके अलावा सरोज ने दूसरी ये वजह बताई कि कई बार फनके सुने में एक छोटी सी बच्ची आया करती थी जो एक मस्जिद के अंदर से उन्हें मां कहकर पुकारा करता थी। वहीं सरोज खान को यह एक ही तरह का सपना कई बार आता था जिस कारण उन्होंने इस्लाम धर्म को कुबूलने का फैसला लिया। 

comments

.
.
.
.
.