Thursday, Apr 15, 2021
-->
satish-kaushik-want-to-set-up-a-film-city-in-haryana

हरियाणा को फिल्म निर्माण का केंद्र बनाना चाहते हैं सतीश कौशिक

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक(satish kaushik), जिनकी हरियाणा (hariyana) के महेंद्रगढ़ जिले के दानुंडा (danunda) गांव से जुड़े हुए हैं, वे हरियाणा फिल्म नीति के तहत परियोजनाओं के लिए बतौर गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सूत्र का कहना है कि सतीश कौशिक के लिए यह एक बहुत संतोषजनक अनुभव है, उन्होंने अपने सहायक राजेश अमरलाल बब्बर द्वारा निर्देशित हरियाणवी फिल्म "छोरिया छोरों से कम नहीं होती" का निर्माण किया है, जो इस वर्ष मार्च में रिलीज हुई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

About to take off for Malta via Dubai to shoot for movie Bharat

A post shared by Satish Kaushik (@satishkaushik2178) on Aug 9, 2018 at 3:44pm PDT

दिग्गज इस बात पर गर्व करते हैं कि दंगल, सुल्तान और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी बड़ी बॉलीवुड फिल्मों की सफलता के बाद उनका राज्य मनोरंजन में सबसे तेजी से आगे आया है। दिलजीत दोसांझ की सूरमा और राजकुमार राव के तुर्रम खान को भी उत्तरी राज्य में शूट किया गया है। नए अध्यक्ष शुरुआत से ही नीति के प्रारूपण के लिए बोर्ड में है। वे सकारात्मक है कि वह और उनकी टीम निश्चित रूप से सब्सिडी और प्रोत्साहन के साथ राज्य के लिए अधिक फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करेगी, साथ ही फिल्म निर्माताओं के लिए एक ही जगह मंजूरी मिलेंगी, चाहे वह नगर निगम, सड़क, यातायात या पुलिस से हो।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Lunch at Henley On Thames in UK.. sunny afternoon.. Beer.. Chicken Salad.

A post shared by Satish Kaushik (@satishkaushik2178) on Jun 10, 2018 at 10:08am PDT

सतीश कौशिक को यह महसूस होता है कि हरियाणा खेल और वास्तुकला की दृष्टि से फिल्म निर्माण के लिए एक अच्छा अवसर है, क्योंकि कई विरासत संरचनाएं और स्थान हैं जहां फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। उन्होंने कहा, “फिल्मों में आपके द्वारा देखे जाने वाले स्थानों के दृश्य और प्रभाव को देखने के बाद, आपको उन साइटों पर जाने का मन करेगा। यह पर्यटन को बढ़ावा देगा और जैसा कि हरियाणा में अधिक फिल्में बनी हैं, बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलेगा”।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

In my hotel Mandarin Oriental in Singapore for Pravasi Divas

A post shared by Satish Kaushik (@satishkaushik2178) on Jan 5, 2018 at 11:15pm PST

फिल्म निर्माता का कहना है कि यह तथ्य है कि हरियाणा में कम संख्या में फिल्मों की शूटिंग हो रही है, सीमित संख्या या सिनेमाघरों की वजह से प्रदर्शन क्षेत्र की कमजोरी भी एक मुद्दा है। “स्क्रीन की संख्या बढ़ाना हमारे एजेंडे में है। हम वितरण और प्रदर्शन को अच्छा करने के लिए एक समिति गठित करेंगे”।

सतीश कौशिक को लगता है कि रोहतक और हिसार में थियेटर के माध्यम से राज्य में पर्याप्त प्रतिभाएं हैं। वह कहते हैं, "हमारे पास रोहतक में एक फिल्म संस्थान है और अब हरियाणा में भी एक फिल्म सिटी स्थापित करना चाहते हैं, जिसके लिए हम निजी फर्म के साथ साझेदारी के लिए खुले हैं।"

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.