Tuesday, Jan 31, 2023
-->

कमाई के मामले में अमिताभ को भी पीछे छोड़ा दीपिका ने, पढ़ें पूरी List

  • Updated on 9/1/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। अभी कुछ दिनो पहले ‘फोर्ब्स ’ मैगजीन ने दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मेल और फीमेल फिल्म एक्टर की लिस्ट जारी की थी। अब इस मैगजीन ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की टॉप-10 लिस्ट जारी की है। इसमे आठ मेल और दो फीमेल एक्टर शामिल हैं। एक्टर्स की पिछले एक साल (जून, 2016 से जून 2017 तक) की कमाई काउंट की गई है। मैगजीन के मुताबिक अभिनेता शाहरुख खान इस लिस्ट में टॉप पर हैं।

तो क्या सच में तमन्ना इस शादीशुदा पाक क्रिकेटर से कर रही हैं शादी, देखें तस्वीरें

उन्होंने 3.8 करोड़ डॉलर (करीब 243 करोड़ रुपये) की कमाई की है। दुनिया के हाईएस्ट पेड एक्टर की सूची में शाहरुख आठवें नंबर पर थे। वहीं सलमान खान इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 3.7 करोड़ डॉलर (करीब 236 करोड़ रुपये) की कमाई की है। दुनिया के हाईएस्ट पेड एक्टर की सूची में वे नौवें नंबर पर थे।

कपिल का स्वास्थ्य हुआ खराब, रुका ‘द कपिल शर्मा शो’, अब इस सप्ताहांत से...

अक्षय कुमार फोर्ब्स की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनकी पिछले एक साल की कमाई 3.55 करोड़ डॉलर (करीब 224 करोड़ रुपये) है, जबकि वल्र्डवाइड लिस्ट में वे दसवें नंबर पर हैं। आमिर खान ने इस साल बॉलीवुड को सबसे बड़ी हिट फिल्म दी है, बावजूद इसके वे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में ऋतिक का नाम पांचवे स्थान पर है। 

महिला सशक्तिकरण की दिशा में तापसी ने की पहल

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस सूची में बॉलीवुड अभिनेत्रियां पुरुष कलाकारों से कमाई के मामले में आगे नजर आ रही हैं। अभिनेत्रियों की कमाई की बात करें तो दीपिका पादुकोण की कमाई अमिताभ बच्चन और रणवीर सिंह से भी अधिक है। 

फोर्ब्स ने जारी की बॉलीवुड सितारों की सूची

शाहरुख खान            243 करोड़  
सलमान खान           236 करोड़  
अक्षय कुमार            224 करोड़ 
आमिर खान            80 करोड़  
ऋतिक रोशन          73.6 करोड़  
दीपिका पादुकोण    70 करोड़  
रणवीर सिंह           64 करोड़
प्रियंका चोपड़ा       64 करोड़ 
अमिताभ बच्चन   57 करोड़ 
रणबीर कपूर         54 करोड़ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.