Friday, May 14, 2021
-->
shilpa shetty shares yoga asana to get rid of stress sosnnt

शिल्पा शेट्टी ने बताए खुश रहने के तरीके, यह आसन करने से होगा तनाव दूर

  • Updated on 1/27/2021

नई दिल्ली/डीजिटल टीम। एक समय था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में शिल्पा शेट्टी (shilpa shetty) के नाम का डंका बजता था। एक्टिंग के साथ-साथ फिल्मों में उनके ठुमके भी बेहद मशहूर थे। लेकिन पिछले लंबे समय से एक्ट्रेस बॉलीवुड से गायब चल रही हैं। हालांकि, अब पूरे 13 साल बाद शिल्पा 'निक्ममा' (nikamma) से कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जिसे लेकर फैंस बेहद एक्साइटेड हैं।

वहीं फिटनेस फ्रीक शिल्पा खुद को फिट रखने के लिए योग करती हैं। अभिनेत्री सालों से ही अपने योगा के लिए भारत में मशहूर हैं। वे असकर अपने फैंस को योग आसनों के फायदे बारे में बताया करती हैं और इसे अपने जीवन में शामिल करने की अपील भी करती रहती हैं। 

फरवरी-मार्च में घूमने के लिए Best हैं ये इंडियन ट्रैवल डेस्टिनेशंस

शिल्पा शेट्टी ने बताए खुश रहने के तरीके
वहीं सोशल मीडिया पर योगा करते हुए शिल्पा ने कई सारे वीडियोज भी शेयर किए हैं और वक्त-वक्त पर अपने फैंस को योग करने का सुझाव देती रहती हैं। वहीं अब एक बार फिर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योगा का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने तनाव दूर करने के लिए सही योग बताया है।

वीडियो को शेयर करते हुए शिल्पा ने कैप्शन में लिखा कि, "लगभग एक साल से, किसी न किसी तरीके से, हम सभी बहुत तनावभरा जीवन जी रहे हैं। मेरे लिए तनाव को हरा देने का सबसे अच्छा तरीका कभी-कभार 'बोट' का पोज या नौकासना करना है। इसको करने से अपने शरीर के कई विकार दूर होंगे। वहीं वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है और फैंस शिल्पा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

शिल्पा शेट्टी ने मुंबई में खोला ये आलीशान Restaurant, पहुंचा बॉलीवुड का ये मशहूर कपल 

वहीं इसके अलावा भी और भी की तरह के योआसन है जिससे आपका तनाव दूर होगा और मन को शाति भी मिलेगी। तो चलिए जानते हैं उन आसन के बारे में जिसे आप बड़ी आसानी से अपने घर पर कर सकते हैं। 

अंजलि मुद्रा
यह योग आपके मन को शांत रखेंगा। इसे करने के लिए पहले आप पालथी मारकर बैठ जाएं और अपने दोनों हाथों को जोड़ लें और अपनी आंखे बंद कर लें। 

Anjali Mudra Guide with Meaning and Benefits | LoveToKnow

सुखासन
इसके लिए आपको जमीन पर बैठना होगा और अपने कमर की हड्डी को सीधा रखकर लगातार 1 मीनट तक सांस खींचना होगा। रोजाना इसे करने से आपके मन की घबराहट दूर हो जाएगी।

सुखासन योग करने का तरीका और फायदे - Sukhasana (Easy Pose) steps and  benefits in Hindi

पश्चिमोत्तनासन
इसे करने से तनाव दूर होते हैं और अपने शरीर के सारे तनाव गायब हो जाएंगे। पश्चिमोत्तनासन को करने के लिए अपने पैरौं को आगे की तरफ फैला लें और अपना सर अपने घूटनों की तरफ झुका लें।

यहां पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी 10 बड़ी खबरें 

स्तनपान के दौरान मां के लिए जरूरी हैं ये Nutritions, नहीं तो.... 

आज से शुरु हुआ टीकाकरण अभियान, जानें कौन से राज्य में कैसी है तैयारी

अब कपड़ों से चुटकी में हटाएं चाय का दाग, BEER करेगा आपकी मदद 

Makar Sankranti सेलिब्रेट करने के पीछे है ये वैज्ञानिक फायदे

Lohri पर लावा का है खास महत्‍व, यहां जानें इसके चौंका देने वाले फायदे 

Travelling के दौरान अस्वस्थ हैं तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान, मंगलमय होगी यात्रा 

पतले होने के कारण अगर आपका भी बन रहा मजाक तो खाएं ये खाना, दिखेगा असर

पुरुषों के चेहरे के लिए यहां पढ़ें Beauty Tips, जो उन्हें बनाएंगी जीरो से हीरो 

ठंड के मौसम में संतरे के छिलके और कच्चे दूध से चमकाएं अपनी रुखी और बेजान त्वचा

अगर आपको भी चाहिए Bebo की तरह पतला चेहरा, तो Follow करें यह आसान एक्सरसाइज 

comments

.
.
.
.
.