Wednesday, Dec 08, 2021
-->
short film bittu is out of nomination race at 93rd academy awards sosnnt

ऑस्कर की रेस से बाहर हुई एकता कपूर की Bittu, यहां पढ़ें बाकी की Updates

  • Updated on 3/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले कुछ दिनों से शॉर्ट फिल्म 'बिट्टू' (bittu) खूब चर्चा में छाई हुई थी क्योंकि करिश्मा देव दुबे (karishma dev dube) के निर्देशन में बनी ये फिल्म 93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स (oscar awards) के लिए नॉमिनेट हुई थी। लेकिन अब जो खबर सामने आई है उसे सुनकर फैंस थोड़े निरास हो सकते हैं। 

ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म 'बिट्टू' के लिए प्रियंका ने की हाथ जोड़कर गुजारिश, देखें वीडियो

ऑस्कर की रेस से बाहर हुई भारतीय शॉर्ट फिल्म Bittu
बताया जा रहा है कि फिल्म टॉप -10 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही और अब इस रेस से बाहर हो चुकि है। इस फिल्म को लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के लिए शामिल किया गया था जिसके बाद अब इस शॉर्ट फिल्म का मुकाबला 9 फिल्मों से हुआ। वहीं ऑस्कर के लिए नामांकित फिल्म 'बिट्टू' जिसे बनाया हैं करिश्मा देव दुबे ने जिसमे आठ साल और दस साल की दो बहनों की जिंदगी की जद्दोजहद को बताया गया। असल मे ये दोनों यानि की रानी और रेनू कुमारी, शिक्षा से वंचित हैं , जिनकी प्रतिभा की चमक बहुत तेज हैं लेकिन आर्थिक तंगी के चलते इनकी गुजर बसर बहुत दयनीय हैं। बता दें कि फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की तरफ से भेजी गई मलयालम फिल्म 'जलीकट्टू' (jallikattu) भी ऑस्कर की रेस से बाहर हो चुकी है।

वहीं हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपने सभी फैंस से ये विनती करते हुए कहा था कि इस फिल्म को तो देखें ही साथ ही वीडियो में दिए गए लिंक पर जाकर इनकी शिक्षा के लिए अमूल्य सहयोग करे जिसके जरिये ये दोनों जिंदगी खुलकर सांसे ले सकेंगी और जिंदगी को अपने अभिनय के तेज से चमका सकेंगी। 

ऑस्कर 2021 की रेस में शामिल हुई एकता कपूर की ये शॉर्ट फिल्म बिट्टू

एक इनोवेटर और रिस्क लेने वाली, एकता कपूर ने देश को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह के कदम उठाए है।  इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह आठ भारतीय नामों में से एकमात्र महिला है जिसने इस वेराइटी 500 की सूची में जगह बनाई है।इस अत्यधिक प्रतिष्ठित सूची में भारत के अन्य इंफ्लुएंसर नामों में अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, आमिर खान, रोनी स्क्रूवाला, किशोर लुल्ला, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कलानिथी मरन शामिल है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.