Saturday, Jan 22, 2022
-->
Shraddha kapoor angry over killing pregnant elephant aljwnt

गर्भवती हाथी की हत्या पर भड़कीं श्रद्धा कपूर, सोशल मीडिया पर की याचिका दायर करने की अपील!

  • Updated on 6/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस हफ्ते की शुरुआत में, एक भयावह घटना सामने आई थी, जहां केरल में कुछ लोगों ने एक गर्भवती हाथी को पटाखों से भरा एक अनानास खिलाकर उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना से नाराज लोगों में श्रद्धा कपूर का नाम भी शामिल है।

पशुओं की सहायता और सुरक्षा के लिए काम करने वाले विभिन्न संगठनों और जानवरों की सुरक्षा के लिए मुखर रहने वाली, श्रद्धा ने अपने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को संबोधित करते हुए लिखा-

सोशल मीडिया पर अपनी व्यापक पहुंच और प्रभाव का उपयोग करते हुए, श्रद्धा ने क्रूरता के खिलाफ सख्त कानून लागू करने के लिए एक याचिका के बारे में जानकारी भी साझा की है। अभिनेत्री ने साझा किया, 'हमें पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कानूनों की आवश्यकता है। यह अब बेहद जरूरी है। कृपया इस याचिका पर हस्ताक्षर करें।'


चिड़ियाघर पर प्रतिबंध लगाने के बारे में जागरूकता बढ़ाने से लेकर सड़कों पर रहने वाले जानवरों की मदद करने तक, श्रद्धा कपूर 'पशु कल्याण और अधिकार' के लिए ध्वजवाहक बन गईं हैं। अभिनेत्री ने हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय पशु अधिकार संगठन के साथ मिलकर चिड़ियाघर में जानवरों के साथ होने वाले कठोर व्यावहार को हाईलाइट किया था।

श्रद्धा ने भी अपने इंस्टाग्राम पर इस घटना के बारे में विस्तार से बताया है, 'एक गर्भवती हाथी को केरल में अज्ञात लोगों द्वारा पटाखों से भरा अनानास खिलाया गया है, उसके मुंह में विस्फोट हो गया और उसका जबड़ा क्षतिग्रस्त हो गया है। वह गाँव में घूमती रही और आखिरकार एक नदी में खड़े-खड़े गुजर गई। आवारा कुत्ते पर पत्थर फेंकने वाले से लेकर जीवित आत्मा को चोट पहुंचाने वाले तक, उस व्यक्ति को पकड़ो। इनमें से बहुत से जानवर इंसानों पर भरोसा करते हैं क्योंकि अतीत में उनके द्वारा मदद की गई होती है। इसमें सिर्फ सख्त कानून मदद नहीं करेगा। हमें भी कानून का पालन करना चाहिए। 
जब तक दोषियों को सबसे खराब तरीके से दंडित नहीं किया जाता है, तब तक यह दुष्ट राक्षस कानून से कभी नहीं डरेंगे।'
 

comments

.
.
.
.
.