Wednesday, Dec 08, 2021
-->
shubh mangal zyada saavdhan movie review

#MovieReview : सावधानी हटी दुर्घटना घटी कुछ ऐसी है आयुष्मान की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान'

  • Updated on 2/21/2020

फिल्म: शुभ मंगल ज्यादा सावधान
स्टारकास्ट: आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार, गजराज राव, नीना गुप्ता
डायरेक्टरः हितेश केवल्या
रेटिंग: 3.5 स्टार/5*

 

नई दिल्ली/सोनाली सिंघल। हिंदी सिनेमा को एक अलग पहचान दिलाने वाले बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर  आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) एक बार फिर अपने फैंस को एंटरटेन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आज 21 फरवरी को उनकी फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' (shubh mangal zyada saavdhan) रिलीज हो गई है। जोकि उनकी फिल्म शुभ मंगल सावधान का सीक्वल है। 'गे' लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म को लेकर फैन्स में काफी एक्साइटमेंट है। शुभ मंगल ज्यादा सावधान में आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार के साथ गजराज राव, नीना गुप्ता, मानवी गागरू, पंखुड़ी अवस्थी, सुनीता राजवार, मनुऋषि चड्ढा और नीरज सिंह भी हैं।

कहानी
इस फिल्म की कहानी है एक बनारस में रहने वाले त्रिपाठी परिवार की जिसमें कार्तिक (आयुष्मान) और अमन (जीतू) की जिनको एक दूसरे से प्यार हो जाता है। लेकिन अमन के पिता त्रिपाठी जी (गजराज राव) को ये प्यार मंजूर नहीं होता है। और जब यह बात घरवालों को पता चलती है तो पूरा परिवार पूरी तरह से हिल जाता है। ऐसे में फिल्म की कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है। 

एक्टिंग
पिता के किरदार में गजराज राव का अभिनय काबिल के तारीफ है। वहीं नीना गुप्ता उनका साथ देने में भ समर्थ रही है। आयुष्मान खुराना जैसे सितारे समाज के इस दबे छुपे सब्जेक्ट पर काम करने के लिए तैयार हो ऐसे में उनका सलाम देना लाजमी है। आय़ुष्मान बेहद ही दमदार एक्टर है। अपनी एक्टिंग से वह दर्शकों का दिल जीतने में समर्थ रहे हैं। वह अमन के किरदार में जीतू की एक्टिंग भी दमदार है। 

डायरेक्शन
वहीं निर्देशक हितेश केवल ले ने इस संवेदनशील मुद्दे को बड़ी ही खूबसूरती के साथ मनोरंजन देते हुए परोसा है। यह फिल्म बनाना अपने आप में बहुत ही चुनौतीपूर्ण था।  जिस तरह से उन्होंने यह फिल्म की कहानी स्क्रीनप्ले सब कुछ ही तारीफ के काबिल हैं। 

गाने
फिल्म का म्यूजिक बहुत ही शानदार है। फिल्म के सभी गानें जैसे की 'मेरे लिए तुम काफी हो' ,'गबरु' ऐसे गानें हैं जो लंबे समय तक आपकी जुबान पर चढ़े रहेंगे और आपकी प्ले लिस्ट का हिस्सा बने रहेंगे। बात करें फिल्म के बैकग्राउंड स्कोर की तो वो फिल्म में जान फूंकने का काम करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.