Thursday, Feb 09, 2023
-->
siddharth-roy-kapur-birthday-special-unknown-facts

B'day Special: सिद्धार्थ ने विद्या बालन से की थी तीसरी शादी, कुछ ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

  • Updated on 8/2/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के मशहूर निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर आज अपना 44 वां जन्मदिन मनाएंगे। सिद्धार्थ का जन्म 2 अगस्त, 1974 को हुआ था। सिद्धार्थ ने ग्रैजुएशन की पढ़ाई सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्स से की। सिद्धार्थ ने विद्या बालन से 2012 में शादी की थी। सिद्धार्थ की मां पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड में कोरियोग्राफर भी रह चुकी हैं, जबकि दोनों छोटे भाई आदित्य रॉय कपूर और कुणाल रॉय कपूर बॉलीवुड अभिनेता हैं।

Navodayatimesसिद्धार्थ का अपना प्रोडक्शन हाउस

सिद्धार्थ फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा वो डिजनी के मैनेजिंग डायरेक्टर थे लेकिन उन्होंने 2017 में डिजनी छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने साल 2017 में उन्होंने डिजनी छोड़ दी और अपनी प्रोडक्शन हाउस कंपनी 'रॉय कपूर फिल्म्स' शुरु किया। 

सिद्धार्थ अभी तक 'काए पो चे', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'सत्याग्रह', 'बर्फी', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'पान सिंह तोमर', 'हीरोइन', 'लव शव ते चिकेन खुराना' और 'दंगल' और 'जग्गा जासूस' जैसी फिल्में बना चुके हैं। 

विद्या बालन और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात

विद्या बालन और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात फिल्म फेयर अवॉर्ड्स के दौरान हुई थी। फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर दोनों को जानते थे और उन्होंने ही दोनों की मुलाकात करवाई। पहली मुलाकात में दोनों दोस्त बने और बाद में यही दोस्ती प्यार में बदल गई। 

सिद्धार्थ की तीसरी शादी  

विद्या से सिद्धार्थ की ये तीसरी शादी है। सिद्धार्थ-विद्या की शादी 14 दिसंबर, 2012 को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित ग्रीन गिफ्ट नाम के बंगले पंजाबी और तमिल रीति-रिवाजों से हुई थी। इस शादी में सिर्फ दोनों के परिवार ही शामिल हुए थे। इससे पहले उनका दो बार तलाक हो चुका है। सिद्धार्थ की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त आरती बजाज के साथ हुई, जो ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। इसके बाद उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर कविता के साथ शादी की, पर वो भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। वहीं विद्या और सिद्धार्थ की शादी को 6 साल से ज्याद ही हो गया है। बता दें कि यह विद्या की पहली शादी थी। 

 

सिद्धार्थ बनने वाले हैं पापा?

वहीं विद्या बालन की बात करें तो वे इन दिनों प्रेग्नेंसी की खबरों से घिरी हुई हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उनकी एक वीडियो को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वे प्रेग्नेंट हैं। दरअसल, वायरल वीडियो में विद्या मशहूर प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला की पार्टी का है। इस वीडियो में वो घर वापस जाते वक्त जब अपनी गाड़ी में बैठने जा रही थीं तब उन्हें देखकर ऐसा लगा कि वह दुप्पटे से अपने बेबी बम्प को छुपा रही हैं। बता दें कि विद्या एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो किसी भी मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखती हैं। कुछ समय पहले विद्या मुंबई के अरपन नाम के एक एनजीओ से जुड़ी थी जो लड़कियों और बाल यौन शोषण के लिए काम करती है। इस एनजीओ ने विद्या को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.